spot_img

Petrol Diesel Prices : साल भर के सबसे ऊँचे दाम पर कच्चा तेल, बढ़ी पेट्रोल-डीजल की क़ीमतें

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Prices : साल भर के सबसे ऊँचे दाम पर कच्चा...

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव बीते एक साल में आज अपनी एक नई ऊंचाई पर है। जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में उछाल दिखा है।

कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 61 डॉलर प्रति बैरल की कीमत से भी आगे बढ़ गया है। ये कीमत 24 जनवरी 2020 के बाद अब तक की सबसे ऊँची दर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : राज्य सभा में भावुक हुए PM Modi, गुलाम नबी आजाद की…

इधर इस महंगाई का सीधा असर भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) पर दिखाई दे रहा है। देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले तीन दिनों की स्थिरता के बाद मंगलवार को बढ़े है।

पेट्रोल का भाव दिल्ली में पहली बार 87 रुपये प्रति लीटर के पार गया है। आज दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

मंगलवार को पेट्रोल का भाव दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता में 33 पैसे, मुंबई में 34 पैसे और चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है। वहीं डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 35 पैसे, मुंबई में 37 पैसे और चेन्नई में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

Petrol Diesel Prices Today :

इंडियन ऑयल के मुताबिक़ मंगलवार को हुई बढ़त के बाद दिल्ली में 87.30 रुपये, कोलकाता में 88.63 रुपये, मुंबई 93.83 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बढ़कर 89.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी को आतंकवादी कहकर आरोप लगाया कि…

वहीं डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में बढ़कर क्रमश: 77.48 रुपये, 81.06 रुपये, 84.36 रुपये और 82.66 रुपये प्रति लीटर हो गई है।