spot_img

योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी को आतंकवादी कहकर आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अंसारी को दे रही है समर्थन

HomeNATIONALयोगी सरकार ने मुख्तार अंसारी को आतंकवादी कहकर आरोप लगाया कि पंजाब...

मुख्तार अंसारी को योगी सरकार ने आतंकवादी बताते हुए आरोप लगाया कि पंजाब की सरकार उसे बचाने में लगी है। वहीं सुप्रीम कोर्ट को मुख्तार ने बताया कि वह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार से है और उनके ही परिवार के हामिद अंसारी भारत के उपराष्ट्रपति रहे हैं।

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल बयान में दावा किया है कि वह पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के परिवार से संबंध रखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनके परिवार से देश को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और पूर्व राज्यपाल भी मिल चुके हैं। अंसारी ने खुद को यूपी की जेल में ट्रांसफर किए जाने का विरोध करते हुए यह बयान दाखिल किया है।

बता दें कि काफी समय से मुख्तार अंसारी को योगी सरकार यूपी लाने की कोशिश कर रही है। वहीं पंजाब की रोपड़ जेल ने अंसारी को यूपी ट्रांसफर करने से मना कर दिया है। उन्होंने इसके लिए मुख्तार अंसारी की खराब सेहत का हवाला दिया है। मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है।

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी को आतंकवादी बताया है। यूपी सरकार ने अंसारी को आतंकवादी कहकर आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अंसारी समर्थन कर रही है। अंसारी पंजाब में फाइव स्टार सुविधा पा रहे हैं, जबकि उनके खिलाफ हत्या सहित अन्य गंभीर मामले पेंडिंग हैं। यूपी सरकार की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि अंसारी के खिलाफ गंभीर आरोप हैं और मामले यूपी में पेंडिंग हैं।

उन्होंने कहा कि दो साल पहले उन्हें एक नाबालिग से संबंधित केस में पंजाब लाया गया था और तब से वह यहां के जेल में बंद हैं। उन्‍हें संबंधित मामले के मद्देनजर यूपी जेल में ट्रांसफर किया जाए। अंसारी यूपी में पेंडिंग केस में पेशी से बच रहे हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।