spot_img

धमतरी में रेट भंडारण पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्यवाही, पांच जगहों में छापे

HomeCHHATTISGARHधमतरी में रेट भंडारण पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्यवाही, पांच जगहों...

धमतरी। धमतरी में अवैध रेत (sand) के मामलें में जिला प्रशासन की टीम ने ताबड़तोड़ कार्यवाही की है। एक के बाद एक कर तक़रीबन आधा दर्जन ठिकानों पर राजस्व विभाग की टीम टीमों ने ये कार्यवाही की है।

भैयाजी ये भी देखे : Big Breaking : छत्तीसगढ़ Highcourt में दो नए न्यायधीश की हुई…

कार्रवाई के लिए बनी तीन टीमों में धमतरी तहसीलदार पवन सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार विनोद कुमार साहू तथा चंद्र कुमार साहू के नेतृत्व में की गई। जिसमें राजस्व निरीक्षक तथा पटवारी भी शामिल थे।

सबसे पहले राजस्व विभाग की टीम सिहावा रोड स्थित महावीर राइस मिल पहुंची। जहाँ रेट भंडारण की शिकायत मिली थी, पर वाहन पहुंची टीम को मौके पर जांच के दौरान रेत का अवैध भंडारण नहीं पाया गया।

इसी तरह ग्राम मुजगहन स्थित राज राजेश्वर राइस मिल में दबिश के दौरान टीम को रेत भंडारण नहीं मिला। लेकिन थोड़ी मात्रा में रेत बरामद हुआ, जिससे ऐसा लग रहा था कि संभवतः पूर्व में रेत भंडारण किया गया था।

इसी तरह ग्राम सोरम स्थित मगेंद्र फ्लाई ऐश ब्रिक्स में 3752 घनमीटर रेत भंडारित मिला। इस संबंध में पूछे जाने पर संचालक द्वारा रेत की कुछ मात्रा का ही पिट पास दिखाया गया, जो कि भंडारित रेत की मात्रा से मिलान नहीं होना पाया गया। टीम द्वारा इसे अवैध रेत भंडारण करार देते हुए जब्ती की कार्रवाई की गई।

रेत (sand) भंडारण में नहीं पुरे किए मापदंड

धमतरी के एसडीएम मनीष मिश्रा ने बताया कि ग्राम सारंगपुरी में टीम ने अनुज्ञप्तिधारी स्थानीय रामसागरपारा निवासी शेख जफर द्वारा निर्धारित स्थल से भिन्न शासकीय भूमि पर रेत (sand) भंडारित किया जाना पाया।

वहीं भंडारण स्थल में तार फेंसिंग या ईंट की दीवार का घेरा व सुरक्षा एवं प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा नहीं पाई गई। इसी तरह टीम को ग्राम अमेठी में अज्ञात अनुज्ञप्तिधारी द्वारा अनुज्ञप्ति की शर्तों का पालन नहीं किये जाने के अलावा सुरक्षा, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव पाया गया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : 13 नेशनल हाइवे को मिली मंज़ूरी, रायपुर से…

पूछताछ किए जाने पर गांव के सरपंच और कोटवार के संज्ञान में भण्डारणकर्ता की जानकारी नहीं होना बताया गया।