spot_img

Big Breaking : छत्तीसगढ़ Highcourt में दो नए न्यायधीश की हुई नियुक्ति

HomeCHHATTISGARHBILASPURBig Breaking : छत्तीसगढ़ Highcourt में दो नए न्यायधीश की हुई नियुक्ति

रायपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (Highcourt) में दो नए न्यायधीश की नियुक्ति की गई है। सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम से ये नियुक्तियां की गई है।

जिसमें नरेंद्र कुमार व्याह और नरेश कुमार चंद्रवंशी को बतौर न्यायधीश नियुक्ति देने का फैसला सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सालाना बैठक में लिया गया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : 13 नेशनल हाइवे को मिली मंज़ूरी, रायपुर से…

जानकारी के मुताबिक नरेश कुमार चंद्रवंशी फिलहाल छत्तीसगढ़ विधि विभाग के प्रमुख सचिव के तौर पर काम कर रहे है। वही नरेंद्र कुमार व्याह सूबे के बेहद वरिष्ठ वकीलों में से शुमार है।

गौरतलब है कि नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की बैठक 4 फरवरी यानि कल आहूत की गई थी। इसी बैठक में छत्तीसगढ़ की हाईकोर्ट (Highcourt) में दो न्यायधीशों की नियुक्ति का फैसला लिया गया था। जिसके बाद आज इन दो नामों का ऐलान कॉलेजियम की ओर से किया गया है।

Highcourt में 22 पदों का है सेटअप

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में न्यायधीशों के लिए अधिकतम 22 सीटें है। जिसमें स्थायी न्यायाधीशों के लिए 17 सीटें और अतिरिक्त न्यायाधीशों के लिए 5 सीटें हैं।

वर्तमान मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन हैं। इनका जन्म एक जून 1959 को एर्नाकुलम, केरल में हुआ था।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर-दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट, अंबिकापुर-जगदलपुर भी होंगे कनेक्ट

एर्नाकुलम में ही स्कूल और कॉलेज की शिक्षा प्राप्त करने के बाद 1982 में शासकीय विधि महाविद्यालय से विधि में स्नातक हुए और 1983 से वकालत शुरू की थी।