spot_img

सीएम भूपेश को जब अंग्रेजी स्कुल के स्टूडेंट ने बताई गुड़हल की रासायनिक प्रक्रिया…

HomeCHHATTISGARHBASTARसीएम भूपेश को जब अंग्रेजी स्कुल के स्टूडेंट ने बताई गुड़हल की...

कोंडागांव। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उस समय भौचक रह गए जब अंग्रेजी स्कुल में कक्षा दसवीं के एक छात्र ने उन्हें गुड़हल के फूल की रासायनिक अभिक्रियाओं को समझाया। छात्र निखिल कुमार ने सीएम भूपेश को इस पूरी प्रक्रिया को फर्राटेदार अंग्रेजी में समझाया।

जिसे खुद सीएम भी एक तक छात्र को देखकर उसकी बातों को गौर से सुनते रहे। जिसके बाद सीएम भूपेश ने निखिल को उसको उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी और पढ़ाई लिखाई के लिए शाबाशी भी दी।

भैयाजी ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट पंहुची ट्रेक्टर रैली की हिंसा, जाँच के लिए न्यायिक…

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोण्डागांव में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का लोकार्पण किया। इसी लोकार्पण के दौरान ही उन्होंने छात्रों से उनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने स्कूल अवलोकन के दौरान कक्षा 6वीं की छात्रा कुमारी निमिषा बैनर्जी से भी बातचीत की। सीएम के सवाल पर निमिषा पहले तो घबराई फिर मुखिया से मिले मुस्कान भरे आश्वासन के बाद उसने उनसे बात की।

निमिषा ने बताया कि वो पहले एक निजी स्कूल में अध्ययनरत थीं, अब यहां दाखिला लिया। दोनों स्कूलों में फर्क पूछे जाने पर निमिषा ने बताया कि शासन द्वारा इंग्लिश मीडियम स्कूल स्थापित किए जाने से हम लोगों में विद्यालय के नवीन वातावरण से पढ़ाई में नया उत्साह आया है। यह निजी विद्यालयों की तुलना में हर दृष्टिकोण में बेहतर है।

अंग्रेजी स्कुल की दी सौगात

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने कोंडागांव में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी स्कुल का लोकार्पण किया। इस स्कुल का निर्माण 4 करोड़ 37 लाख रूपए की लागत से किया गया है।

मुख्यमंत्री ने विद्यालय अवलोकन के दौरान शैक्षणिक और खेल-कूद गतिविधियों में भी हिस्सा लिया। स्कूल में बनायी गई रचनात्मक चित्रकारियों, रोचक क्लास रूम और अत्याधुनिक सुविधाओं की सराहना की।

भैयाजी ये भी पढ़े : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा फैसला, एच1बी वीजाधारक को दी ये छूट

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर विभिन्न क्लासरूम, वाचनालय, प्रयोगशाला सहित खेलकूद जोन, कला एवं संस्कृति, किड्स प्ले रूम सहित अलग-अलग कक्षों में जाकर विद्यार्थियों व शिक्षकों से चर्चा की।