spot_img

असम के उद्योगपतियों से मिले सीएम भूपेश, छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए दिया न्यौता

HomeCHHATTISGARHअसम के उद्योगपतियों से मिले सीएम भूपेश, छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए...

रायपुर। असम दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने गुवाहाटी में उत्तर पूर्व क्षेत्र के विभिन्न औद्योगिक संगठनों और उद्योगों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में विनिर्माण और संबद्ध क्षेत्रों में पूंजी निवेश के लिए उन्हें न्यौता भी दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कृषि कानून पर कांग्रेस ने ज़ारी की बुकलेट, भाजपा बोली-ख़ून से कांग्रेस को प्यार

मुख्यमंत्री (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि छत्तीसगढ़ की नई उद्योग और व्यापार अनुकूल नीतियों के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था कृषि, लोहा, इस्पात, सीमेंट और थर्मल पावर जैसे संपन्न कोर सेक्टर उद्योगों और छोटे और मध्यम श्रेणी के उद्योगों के प्रारंभ होने के कारण काफी बढ़ी है।

पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने उत्तर पूर्व क्षेत्र के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, NERAMAC (उत्तर पूर्वी क्षेत्रीय कृषि विपणन कॉर्पाेरेशन) मनोज कुमार दास और उप निदेशक, पीएचडी चैम्बर उत्तर पूर्व क्षेत्र एस. के. हजारिका के नेतृत्व में मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात की और छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया।

बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने अपने संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ नई औद्योगिक नीति 2019-24 की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बताया, जो समावेशी आर्थिक विकास पर केंद्रित है।

बघेल ने राज्य में निवेश के प्राथमिकता वाले क्षेत्रों जैसे कि खाद्य प्रसंस्करण, इथेनॉल, रत्न और आभूषण, लघु वनोपज आदि के बारे में प्रकाश डाला। उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूमि दरों और पट्टे के किराए में राज्य सरकार द्वारा दी गई रियायतों के बारे में भी जानकारी दी।

मुलाकात के दौरान आईआईएम कलकत्ता इनोवेशन पार्क इनक्यूबेटर के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रांजल कोंवर बताया कि वे पहले से ही 36 आईएनसी (छत्तीसगढ़ राज्य इनक्यूबेटर) के साथ काम कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : KBC Season 12: ग्रैंड फिनाले में नज़र आएंगे सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह और सूबेदार संजय कुमार सिंह, जगायेंगे देशभक्ति का जज्बा

ग्रीन वैली राइस टेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आशीष कुमार बजाज ने भी कई क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ में निवेश करने में अपनी रुचि दिखाई। इसके आलावा विभिन्न उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों ने सीएम से मुलाकात कर अपनी रूचि बताई है।