spot_img

बजट 2021 की तैयारियों में सीएम भूपेश, मैराथन बैठक कर विभागों से ले रहे प्रस्ताव

HomeCHHATTISGARHबजट 2021 की तैयारियों में सीएम भूपेश, मैराथन बैठक कर विभागों से...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया भूपेश बघेल अब बजट 2021 (Budget 2021) की तैयारियों में जुटे हुए है। अपने निवास कार्यालय में सीएम एक एक कर विभाग के अफसरों और मंत्रियों से चर्चा कर उनसे प्रस्ताव ले रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona vaccination : सफाई कर्मी “तुलसा” को पहला डोज़, इन्हें भी लगी वैक्सीन

शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण विभाग की बजट तैयारियों की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक में विभाग की मंत्री अनिला भेंड़िया, प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू समेत तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्री गुरू रूद्र कुमार के साथ मिलकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग विभाग के बजट पर चर्चा की है।

बघेल ने तीसरी बैठक में वाणिज्य कर (आबकारी) एवं उद्योग विभाग की बजट तैयारियों की समीक्षा की। विभाग के मंत्री कवासी लखमा ने विभागीय बजट (Budget 2021) की मुखिया भूपेश को जानकारी दी है।

Budget 2021 पर मैराथन बैठकें

सीएम भूपेश और विभिन्न विभागों के मंत्रियों की मैराथन बैठक और बजट पर चर्चा का दौर शुक्रवार से ही ज़ारी है। जहाँ पहले दिन उन्होंने उच्च शिक्षा, तकनीकी कौशल विकास, जनशक्ति नियोजन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के साथ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के बजट तैयारियों की समीक्षा की।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvsAUS 4thTest : बारिश में बहा दूसरे दिन का खेल, 62 रन में दो विकेट पर भारत

इसके आलावा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यकीय, संस्कृति और बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की समीक्षा की थी। इस समीक्षा में विभाग के मंत्री और तमाम अफसरों से भी सीएम ने चर्चा की है।