spot_img

Corona vaccination : सफाई कर्मी “तुलसा” को पहला डोज़, इन्हें भी लगी वैक्सीन

HomeCHHATTISGARHCorona vaccination : सफाई कर्मी "तुलसा" को पहला डोज़, इन्हें भी लगी...

रायपुर। देश के साथ ही राजधानी रायपुर में भी कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) की शुरुआत की गई। इस दौरान प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल डॉ. भीमराव आंबेडकर की सफाई कर्मी तुलसा तांडी को कोरोना का पहला टिका लगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना टीकाकरण का मोदी ने किया आगाज़, “दवाई भी, कड़ाई भी” का दिया मंत्र

तुलसा की उम्र तकरीबन 51 साल है। वो सालों से मेकाहारा अस्पताल में बतौर सफ़ाई कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रही है।

टीकाकरण के बाद तुलसा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “मुझे सबसे पहले टीके के लिए चुना गया यह मेरा सौभाग्य है। कोरोना के लिए शुरू हुए इस टीकाकरण अभियान में मुझे शहर में पहला टिका लगने से मेरे परिवार के लोग भी काफी खुश हैं।”

उन्होंने कहा कि “हमारे देश के प्रधानमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, राज्य सरकार की मेहनत की वजह से आज हम सभी को कोरोना की दवा मिली है।”

वही रायपुर जिला चिकित्सालय पंडरी में वार्ड बॉय हेमंत दुबे को कोरोना का टीका (Corona vaccination) लगाया गया। पंडरी अस्पताल में दूसरा टीका लगा सफाईकर्मी चितरु ठापर को लगाया गया।

Corona vaccination में डॉ नागरकर भी शामिल

इधर एम्स रायपुर में आज सुबह डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर को कोरोना टीका लगाया गया। दूसरे नंबर पर सफाई कर्मी मलखान जांगड़े को टीका लगाया गया।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Vaccine : महामारी के खिलाफ महाअभियान का आगाज़, बरतनी होगी ये सावधानियां

एम्स के डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर ने निगरानी कक्ष में टीकाकरण करवाने वाले सफाईकर्मी मलखान जांगड़े से बात की और पूछा कैसे लग रहा है ? इस पर जांगड़े ने बताया-अब तक सामान्य है। टीकाकरण होने से वे बेहद खुश भी है।