spot_img

 सिलतरा फैक्ट्री में लगी आग के बाद सोमवार 24 घंटे बंद रहेगी बिजली

HomeCHHATTISGARH सिलतरा फैक्ट्री में लगी आग के बाद सोमवार 24 घंटे बंद रहेगी...

रायपुर / पिछले शुक्रवार की रात से लगी सिलतरा फैक्ट्री में आग के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि आगामी सोमवार को रखरखाव के चलते 24 घंटे के लिए इंडस्ट्रियल एरिया की बिजली सप्लाई बंद की जाएगी। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ( CSPDCL ) द्वारा दी गई सुचना अनुसार 500 मेगावाट की एक ईकाई के मेंटेनेंस के लिए आपातकालीन बंद की घोषणा की गई है। जिसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि सोमवार को उस एरिया की सभी इंडस्ट्री बंद रहेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े –“भूपेश है तो भरोसा है” नारे के साथ कांग्रेस ने फिर…

बता दें कि पिछले दिनों राजधानी रायपुर से लगे सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र के ग्रीन पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में केमिकल टैंक ब्लास्ट होने से बड़ी दुर्घटना हो गई थी। जिसमें केमिकल से भरे 6 टैंकर विस्फोट हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने बताया था कि ग्राम टाटा स्विफ्ट गोदावरी इस्पात में संचालित ग्रीन पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार शाम 5:30 बजे अचानक केमिकल से भरे ट्रक में आग लग गई इतनी तेजी से फैली कि उसे संभालना मुश्किल था जिसके बाद फैक्ट्री में काम कर रहे सभी कर्मचारी अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले थे ।

भैयाजी ये भी पढ़े –Air India ने रचा इतिहास, महिला विंग ने सबसे लंबी…

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आठ केमिकल टैंक है जिसकी क्षमता 20000 लीटर से अधिक की थी इनमें से 6 टैंक में विस्फोट हुआ है जिसके चलते भीषण आग लगी है अब तक इस आगजनी से कितने लोग झुलसे हैं कितनी कर्मचारियों की मौत हुई है इसका खुलासा नहीं हो पाया।