spot_img

महेश भाई जिन्होंने 251बेटियों की शादी का उठाया जिम्मा, विदाई में दिए 10 लाख

HomeNATIONALCOUNTRYमहेश भाई जिन्होंने 251बेटियों की शादी का उठाया जिम्मा, विदाई में...

सूरत /एक ओर जहां अपने परिवार वाले ही बेटियों को बोझ कहने से बाझ नहीं आते तो दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जिन्हे हजारों बेटियों के बाप कहलाने में गर्व है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं सूरत के उद्योगपति महेश भाई सवानी की जिन्होंने लगातार तीन साल से न जाने कितनी बेटियों का घर बसाया है।

भैयाजी ये भी पढ़े –farmani naaz ने छोड़ा इंडियन आइडल का मंच, वजह जान आप…

मिली जानकारी अनुसार बिल्डर महेश भाई सवानी ने न सिर्फ 251बेटियों की शादी का खर्चा उठाया बल्कि सभी को 10_10 लाख रुपये की F. D. देकर विदा भी किये। सूरत के पाटीदार उद्योगपति सवानी आज फिर से 251 पिता की छत्रछाया गंवा चुकी बेटियों को की शादी करके उन्हें धूमधाम से विदा किया हर बेटी को करीब 10 लाख रुपए की FD और घर में काम आने वाले सभी सामान जैसे फ्रिज, गैस का चूल्हा, अलमारी, LCD TV सभी बर्तन इत्यादि दिए। बता दे कि उन्होंने ऐसा आयोजन तीसरी बार किया है।

महेश भाई सवानी ने किया सर्व धर्म बेटियों का विवाह

गौर तलब है कि- इन 251 बच्चियों में हिन्दुओं के लगभग प्रत्येक वर्ण / जाति वर्ग की बच्चिया इनमे शामिल हैं उनके अलावा एक क्रिश्चियन ओर चार मुस्लिम लडकिया भी है. ऐसे महापुरुष के बारे में सारे देश को जानकारी होनी चाहिए, जिससे देश के अन्य लोग भी उनसे प्रेरणा ले सकें. ऐसे महान कार्य करने वाले “महेश भाई सवानी” वाकई में समाज के लिए प्रेरणा पुरुष हैं।