spot_img

भारत और ऑस्ट्रेलिया के आखरी दो टेस्ट मैच में दिखेंगे रोहित शर्मा, बने उप कप्तान

HomeSPORTSभारत और ऑस्ट्रेलिया के आखरी दो टेस्ट मैच में दिखेंगे रोहित शर्मा,...

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत के हिटमैन यानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नज़र आएँगे। रोहित को टीम के उप कप्तान की जिम्मेदारी भी सौपी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव

अपना क्वारेंटीन ख़त्म करने के बाद से रोहित लगातार अभ्यास कर रहे है। शनिवार को भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रोहित अभ्यास करते नज़र आए। इधर टीम इंडिया में रोहित के साथ ही दो गेंदबाज़ों को भी लिया गया है।

बीसीसीआई की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह टी.नटराजन और शार्दूल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है।

गौरतलब है कि अंजिक्य रहाणे भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। विराट कोहली पेटरनिटी लिव पर भारत लौट आए है। जिसके बाद टीम की जिम्मेदारी दूसरे टेस्ट मैच से ही रहाणे सम्हाल रहे है। रोहित (Rohit Sharma) की वापसी के बाद भी अगले दो टेस्ट मैचों में रहाणे ही कप्तान होंगे।

Rohit Sharma-Shubhman की जोड़ी

भारतीय टीम के स्टार बैट्समैन रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ टीम की ओपनिंग के लिए आ सकते है। रोहित के इन होने पर संभवतः मयंक अग्रवाल को बाहर बिठाया जा सकता है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कोविड-19 स्मरण दिवस का ऐलान, इस तारीख को हुई थी पहली मौत

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था, “हम रोहित से बात करेंगे और देखेंगे कि वह कितने फिट हैं क्योंकि वह कुछ दिनों से क्वारंटीन थे। उन पर फैसला लेने से पहले हमे ये देखना होगा कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं।”

अब ये होगी संभावित टीम

भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, टी. नटराजन।