spot_img

बड़ी ख़बर : कोविड-19 स्मरण दिवस का ऐलान, इस तारीख को हुई थी पहली मौत

HomeINTERNATIONALबड़ी ख़बर : कोविड-19 स्मरण दिवस का ऐलान, इस तारीख को हुई...

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोहराम मचा चुके कोरोना वायरस को शायद ही लोग भूल पाएंगे, पर इसके लिए भी अब “कोविड-19 स्मरण दिवस” (Covid-19 Remembrance Day) का ऐलान किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : Corona Vaccine को लेकर WHO की बड़ी घोषणा, भारत में आज होगी महत्वपूर्ण बैठक

देशभर में “कोविड-19 स्मरण दिवस” 14 मार्च को मनाया जाएगा। इसके पीछे कोरोना संक्रमण की वज़ह से समय से हुई मौतों को याद रखने की बात कहीं जा रही है।

न्यूयार्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क शहर में 14 मार्च का दिन अब “कोविड-19 स्मरण दिवस” (Covid-19 Remembrance Day) होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ न्यूयार्क में 14 मार्च 2020 को कोरोना वायरस की वज़ह से पहली मौत हुई थी। जिसकी वजह से इस तारीख को चुना गया है।
न्यूयार्क में अब तक कुल 25,099 मौतें कोरोना संक्रमण की वज़ह से हुई है।

Covid-19 Remembrance Day

न्यूयार्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा कि “हर वर्ग को कोरोना महामारी ने प्रभावित किया है। खास करके शहर के सबसे गरीब तपका इससे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

उन्होंने कहा “14 मार्च, 2020 को हमारे यहां कोरोना के कारण पहली मौत दर्ज हुई थी। 14 मार्च, 2021 को हम उन सभी को सम्मान देंगे, जिन्हें हमने खो दिया।”

भैयाजी ये भी देखे : EXCHANGES : सेंसेक्स निफ्टी में भी दिखा नए साल का असर, मिली ज़ोरदार बढ़त

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ संगठन ने फाइजर और बायोएनटेक की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही दुनियां भर में वैक्सीन को इस्तेमाल करने की मंज़ूरी दे दी गई है।

इस बात की जानकारी WHO की एक्सेस टू मेडिसिन प्रोग्राम की प्रमुख मारियांगेला ने देते हुए कहा है कि क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से सभी देशो को इसका लाभ मिलेगा।