spot_img

Corona Vaccine को लेकर WHO की बड़ी घोषणा, भारत में आज होगी महत्वपूर्ण बैठक

HomeINTERNATIONALCorona Vaccine को लेकर WHO की बड़ी घोषणा, भारत में आज होगी...

जिनेवा /नए साल के साथ कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine ) को लेकर एक अव्छी खबर है जिसके चलते बताते चले कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने फाइजर और बायोएनटेक की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े-नशीली सिरप सप्लाई करने वाला MR चढ़ा पुलिस के हत्थे, 500…

इसके साथ ही दुनियां भर में वैक्सीन को इस्तेमाल करने की मंजुऋ दे दी गई है। इस बात की जानकारी WHO की एक्सेस टू मेडिसिन प्रोग्राम की प्रमुख मारियांगेला ने देते हुए कहा है कि क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से सभी देशो को इसका लाभ मिलेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े –भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने ज़ारी की प्रदेश कार्यसमिति और जिलाध्यक्षों की…

इसी के साथ देश वासियो के लिए एक अच्छी खबर ये है कि भारत आज कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine ) के इमरजेंसी इस्तेमाल को लेकर बड़ा फैसला लेने जा रहा है जिसके चलते आज एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है।

Corona Vaccine की प्राथमिकता में गरीब देश

WHO ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि उसने विस्तृत जांच और टेस्ट के बाद ही फाइजर की वैक्सीन को मंजूरी दी है. इसी के साथ ‘इमरजेंसी यूज लिस्टिंग’ प्रक्रिया पर भी तेजी से काम चल रहा है, ताकि गरीब देशों को जल्द से जल्द वैक्सीन पहुंचाई जा सके।

बता दें कि लिस्ट में शामिल होने के बाद किसी भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine )को दुनियाभर के देशों में आसानी से आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल जाएगी। इसके अलावा, WHO ने कोविड 19 के नए स्ट्रेन को लेकर कहा है कि मौजूदा उपायों को अपनाकर इससे बचा जा सकता है।

भैयाजी ये भी पढ़े-CBSE 10th 12th Exam की तारीखों का ऐलान, 4 जुलाई 2021…