spot_img

धान खरीदी पर संग्राम : दहाड़े “सिंह” तो बघेल ने दिया तल्ख़ जवाब…

HomeCHHATTISGARHधान खरीदी पर संग्राम : दहाड़े "सिंह" तो बघेल ने दिया तल्ख़...

रायपुर। धान खरीदी पर प्रदेश में मचे कोहराम के बीच अब पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भूपेश बघेल आमने सामने आ गए है। डॉ रमन सिंह ने राजनांदगांव के खुज्जी क्षेत्र में धान खरीदी बंद होने पर सरकार पर निशाना साधा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Transfer Breaking : आईजी दीपांशु काबरा समेत आधा दर्जन अफसरों का तबादला

डॉ रमन ने ट्वीट करते हुए कहा कि “#Chhattigarh के किसानों ने शायद ही कभी यह सोचा होगा कि यह दिन भी देखना पड़ेगा। प्रदेश की @INCChhattisgarh सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है, जो किसानों का न तो धान खरीद पा रही है, न ही पूरे पैसे दे पा रही है। छत्तीसगढ़ “गढ़ने” का वादा करने वालों ने पूरा प्रदेश “गड़बड़ा” दिया।”

इस ट्वीट के जवाब में सूबा-ए-सदर भूपेश बघेल ने भी तल्खी दिखाई है। सीएम भूपेश ने कहा कि ” बारदाना देना था केंद्र सरकार को, दिया नहीं। GST सहित राज्य का बकाया पैसा देना था केंद्र सरकार को, दिया नहीं। राज्य का चावल लेने की अनुमति एफ़सीआई को देनी है केंद्र सरकार को, दिया नहीं। और केंद्र में सरकार चला रही भाजपा के उपाध्यक्ष किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।”

यही नहीं भूपेश ने आगे बढ़ते हुए लिखा “वादा है, हर किसान का धान ख़रीदेंगे और पूरा पैसा मिलेगा। किसानों को हम पर भरोसा है।”

गौरतलब है कि धान खरीदी को लेकर सरकार की तरफ से केंद्र सरकार पर आरोप मढ़ा गया है। प्रदेश सरकार ने केंद्र पर बारदाना नहीं भेजे जाने का आरोप मढ़ा है।

इधर हाल ही में प्रदेश सरकार FCI के गोदामों में चांवल खरीदने और उठाव की परमिशन नहीं देने की बात भी कही थी। जिसके जवाब में भाजपा की तरफ से लगातार भूपेश सरकार पर लापरवाही और किसानों से किए वादे पर धोखेबाज़ी का आरोप मढ़ा गया है।