spot_img

जम्मू कश्मीर में भी “आयुष्मान भारत” पीएम नरेंद्र मोदी ने दी सौगात

HomeNATIONALजम्मू कश्मीर में भी "आयुष्मान भारत" पीएम नरेंद्र मोदी ने दी सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में आज एक बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना “आयुष्मान भारत योजना” (Ayushman Bhart) को जम्मू कश्मीर में लांच किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : भाजपा का मंडल प्रशिक्षण शिविर शुरू, डॉ रमन ने किया आगाज़

पीएम मोदी ने “आयुष्मान भारत योजना” (Ayushman Bhart) को जम्मू कश्मीर में लांच करने के दौरान वहां के लोगों से भी बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि “आज का दिन जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत ऐतिहासिक है।”

“आज जम्मू-कश्मीर के सभी लोगो को आयुष्मान योजना का लाभ मिलने जा रहा है। सेहत स्कीम- अपने आप में ये एक बहुत बड़ा कदम है। और जम्मू-कश्मीर को अपने लोगों के विकास के लिए ये कदम उठाता देख, मुझे भी बहुत खुशी हो रही है।”

अटल जी का था स्नेह

जम्मू कश्मीर में “आयुष्मान भारत योजना” (Ayushman Bhart) को लांच करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “अटल जी का जम्मू कश्मीर से एक विशेष स्नेह था। अटल जी इनसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत की बात को लेकर हम सबको आगे के काम के लिए दिशा-निर्देश देते रहे हैं। आज जम्मू कश्मीर इसी भावना को लेकर आगे बढ़ रहा है।”

चुनाव पर रखी अपनी बात

पीएम मोदी ने कहा कि “जम्मू-कश्मीर में इन चुनावों ने ये भी दिखाया कि हमारे देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है। लेकिन, एक पक्ष और भी है, जिसकी तरफ मैं देश का ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं। पुडुचेरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पंचायत और म्यूनिसिपल इलेक्शन नहीं हो रहे।

भैयाजी ये भी पढ़े : किडनैपर्स से राहुल को बचाने वाले पुलिस वालों को DGP ने दिया इनाम

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों की कथनी और करनी में कितना बड़ा फर्क है, लोकतंत्र के प्रति वो कितना गंभीर है इस बात से ही पता चलता है। कितने साल हो गए, पुडुचेरी में पंचायत चुनाव नहीं होने दिए जा रहे हैं।”