spot_img

किडनैपर्स से राहुल को बचाने वाले पुलिस वालों को DGP ने दिया इनाम

HomeCHHATTISGARHBILASPURकिडनैपर्स से राहुल को बचाने वाले पुलिस वालों को DGP ने दिया...

रायगढ़। दो दिन पहले अपहरण (Kidnapping) के मामलें में रायगढ़ पुलिस की टीम ने जो शानदार काम किया था, अब उसका फल उन्हें डीजीपी की शाबाशी प्रमाण पत्र और नक़द इनाम के रूप में मिलेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : ब्रिटेन से लौटे 9 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में दाखिल

इस मामलें में रायगढ़ पुलिस की टीम ने मैराथन ऑपरेशन चलाकर अपहृत (Kidnapping) बच्चे को छुड़ाया था। 12 घंटे के अंदर ही 12 वर्षीय राहुल बड़ा को पुलिस ने उनके परिजनों को सौपा। जिसके बाद इस मामले में काम करने वाली टीम पर वाहवाही परिजनों की दुआओं के साथ इनामों की बौछार हुई।

पुलिस टीम को मिली इस बड़ी सफलता पर रेंज आईजी दीपांशु काबरा की ओर से रेस्क्यू टीम को तत्काल 30,000 का नकद ईनाम दिया गया।

वही इस काम के लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी एक लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया। इसके साथ ही डीजीपी इन्हे उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी करेंगे।

Kidnapping ये है पूरा मामला

रायगढ़ के पुलिस चौकी रैरूमाखुर्द में 12 वर्षीय राहुल बड़ा के किडनैपिंग की खबर मिली। जिसमे किडनैपर ने पांच लाख की फिरौती मांगी थी। इस जानकारी पर एसपी संतोष कुमार सिंह समेत तमाम अफसर मौके पर पहुंचे और बच्चे को छुड़ाने के लिए जाँच पड़ताल शुरू की।

शुरुवाती खोजबीन में पुलिस ने परिवार के तमाम सदस्यों समेत गांव के 150 लोगों से पूछताछ की। इसी दौरान आदतन चोर अरूण टोप्पो और ओडिशा में बिजली खंबे का काम करने वाला विकास तिर्की की नौकरी लॉक डाउन के दौरान जा चुकी थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Fastag से हर रोज 80 करोड़ की कमाई कर रहा NHAI, एक जनवरी से होगा अनिवार्य…

अपना खर्चा और शौक पूरा करने की नियत से इन्होने मिलकर ही किडनैपिंग (Kidnapping) का प्लान किया था। इस बात की पुष्टि तब हुई जब गांव में इनकी खोजबीन की गई। ये दो एक अन्य साथी के साथ मिलकर राहुल को किडनैप किए थे जिसे पुलिस टीम ने जंगल से बरामद किया था।