spot_img

INDvsAUS Test : भारत की प्ले-11 घोषित, शुभमन और सिराज को मौका

HomeSPORTSINDvsAUS Test : भारत की प्ले-11 घोषित, शुभमन और सिराज को मौका

मुंबई। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS Test) से दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार है। टीम का भार अंजिक्य रहाणे के कंधों पर है। फिलहाल कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में भारत शनिवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

भैयाजी ये भी देखे : साल 2020 में इन फिल्मों का रहा बोलबाला 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई तान्हाजी

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS Test) अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे। भारत कल के टेस्ट मैच में शुरूआती दौर से ही ऑस्ट्रेलिया पर हावी होने की रणनीति के साथ मैदान में उतरेगा।

मेलबर्न में भारत ने पिछली टेस्ट सीरीज भी जीती थी, लिहाज़ा इस बार भी भारत अपने जीत का क्रम इस मैदान पर कायम रखना चाहेगी।

रहाणे के लिए सबसे बड़ी मुसीबत होगी टीम के चार बड़े खिलाडियों के बग़ैर मैदान में उतरना। कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट चुके हैं। रोहित शर्मा क्वारंटीन है, गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी चोट के कारण बाहर है।

इधर भारत ने अपनी प्लेयिंग-11 का ऐलान कर दिया है। टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। इधर पृथ्वी शॉ की जगह पर शुभमन गिल को मौका दिया गया है।

शॉ का परफॉर्मेंस पहले टेस्ट मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा, ऐसे में गिल के पास ये अच्छा मौका होगा। गेंदबाज़ी में शमी की जगह मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है।

INDvsAUS Test में ऑस्ट्रेलिया की फूल लेंथ

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS Test) के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के पास अपना फुल स्ट्रैंथ है। बल्लेबाज़ और गेंदबाजी में आक्रमक होगी। टीम में स्टीव स्मिथ के आने से बैटिंग ऑडर और मजबूत हो गई है। हालाँकि अब तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी फाइनल टीम का ऐलान नहीं किया है।

भैयाजी ये भी देखे : BCCI : राजीव शुक्ला बने उपाध्यक्ष, IPL के अगले सीजन में खेलेंगी 10 टीमें

टीम :
भारत की अंतिम-11 : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

आस्ट्रेलियाई टीम (सम्भावित) : टिम पेन (कप्तान), जोए बर्न्‍स, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, मार्क हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, मार्नस लाबुशैन, नाथन लॉयन, मिशेल नासेर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिसेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।