spot_img

कारोबारी से 17 लाख के जेवरात की लूट, आरोपी ने पेरोल में वारदात को दिया अंजाम…

HomeCHHATTISGARHBILASPURकारोबारी से 17 लाख के जेवरात की लूट, आरोपी ने पेरोल में...

 

बिलासपुर। बिलासपुर के मस्तूरी थाना में एक सराफा कारोबारी से जेवरात (jewellery) की लूट के मामलें का खुलासा हुआ है।

इस मामलें में आरोपी पहले ही जेल में सजायाफ़्त है। हत्या की सजा काट रहे और पेरोल में बाहर आए मुज़रिम ने इस घटना को अंजाम दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बीजापुर : माओवादियों ने पामेड़ में जलाई गाडी, तीन दिन में दूसरी घटना

उसका साथ भी मारपीट के मामलें में जेल जा चुके एक अन्य आरोपी ने दिया। पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर 17 लाख रुपए के सोने चांदी से बने जेवरात बरामद किए है।

इस मामलें की जानकारी देते हुए एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि अमित सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी की सोने-चांदी के जेवर (jewellery) का व्यवसाय करता है। हर बार की तरह इस बार भी मस्तुरी व पचपेढी थाना क्षेत्र के गांव के साप्ताहिक बाजार में पहुँचता था।

इसी साप्ताहिक बाजार से लौटते समय उसके साथ लूट-पाट की घटना हुई थी। ये लूटपाट दीपक सिंह तथा समीर सिंह द्वारा की गई थी जो उनके परिचित का होना बताया गया। घटना की सुचना के बाद पुलिस की एक टीम को आरोपी दीपक सिंह बिनैका के पास खेत मे आश्रूषण से भरे हुये बैग के साथ मिला।

Jewellery का दूसरा बैग लेकर पहुंचा खेत

एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि दूसरे आरोपी समीर सिंह की गिरफ्तार भी उसके घर से ही की गई। वो लूटे गए एक बैग के साथ अपने ही घर के पीछे के खेत में जाकर छिप गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ाई, मध्यप्रदेश से कर रहे थे तस्करी

इन दोनों से बैग में सोने और चांदी के पुरे जेवरात (jewellery) बरामद किए है। वहीं इनके खिलाफ आगामी कार्यवाही की जा रही है।