spot_img

बीजापुर : माओवादियों ने पामेड़ में जलाई गाडी, तीन दिन में दूसरी घटना

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर : माओवादियों ने पामेड़ में जलाई गाडी, तीन दिन में दूसरी...

बीजापुर। दिसंबर महीने के 18 दिनों में से पखवाड़े भर में बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दिखाई है। आज एक बार फिर केवल अपनी उपस्तिथि बनाने रखने के लिए माओवादियों ने एक और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। हालाँकि इस आगजनी में ठेकेदार की लापरवाही भी सामने आई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बीजापुर में नक्सलियों का तांडव, फूंकी आधा दर्जन गाड़ियां…

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर (Bijapur) जिले के पामेड़ इलाके में सड़क निर्माण का काम किया जा रहा है। प्रदेशभर के नक्सल प्रभावित जिलों में इस तरह के काम फोर्स की तैनाती में ही किए जा रहे थे, लेकिन बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र में इस मामलें में भारी लापरवाही सामने आई है। जिसका खामियाजा भी ठेकेदार को उठाना पड़ा।

दरअसल पामेड़ के चिंतावागु इलाके में सड़क निर्माण में लेगी एक जेसीबी को ठेकेदार ने पत्थर तोड़ने के लिए सुपरवाइज़र के सहारे भेज दिया।

इधर जंगल की तरफ पहुंचने के बाद ही सुपरवाइज़र और जेसीबी ड्राइवर को माओवादियों ने घेरा, और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। इन दोनों को माओवादियों ने वहां से रवाना कर जेसीबी को आग लगा दी।

Bijapur में तीन दिन पहले लगाई थी आग

बुधवार को बीजापुर (Bijapur) के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के आलवाड़ा गांव में गाड़ियों को आग के हवाले करने की खबर मिली थी। जहां नक्सलियों ने बुधवार सुबह “प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना” के तहत बनाई जा रही सड़क में लगी गाड़ियों को जलाकर राख कर दिया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : Murder: युवक के नाक और मुंह में फेविक्विक डालकर फेका बांध में, जानिए वजह

ग्रामीणों ने बताया कि जिन वाहनों में नक्सलियों ने आग लगाई है, उसमें ट्रक, ट्रैक्टर, डोजर, जेसीबी और मिक्सर शामिल है। आधा दर्जन गाड़ियां पूरी तरह जलकर राख हो गई हैं। वही इस आगजनी के बाद माओवादियों ने आस पास के इलाके में भी जमकर उत्पात मचाया है।