spot_img

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 192 पर सिमटी, भारत को 62 रनों की बढ़त

HomeSPORTSINDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 192 पर सिमटी, भारत को 62...

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS test) के बीच एडिलेड ओवल में चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज़ों के नाम रहा।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को भारत के गेंदबाज़ों ने महज़ 192 रनों के स्कोर पर ही सिमटा दिया। इधर दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 62 रनों की बढ़त बना ली।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन ने टेस्ट में ओपनिंग करने की जताई इच्छा

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS test) की तरफ से स्कोर कम बना हालाँकि ये स्कोर और भी काम हो सकता था क्यों के आज के खेल में फील्डरों ने गेंदबाज़ों का साथ नहीं दिया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए। उन्होंने 99 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे। वहीं मार्नस लाबुशैन ने 47 रनों की पारी खेली।

कैमरून ग्रीन 11,मिशेल स्टार्क 15 और नाथन लॉयन 10 रन जोड़ पाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ों में शुमार स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर केवल एक रन बनाया और अपना विकेट गंवा बैठे।

इधर भारत (INDvsAUS test) के लिए रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट चटकाए, वहीं उमेश यादव ने तीन तो जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट ले कर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चलता किया।

INDvsAUS test में भारत का मिसफील्ड

टेस्ट के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए। इस स्कोर के पहले ही उनका विकेट बुमराह को मिल सकता था।

दरअसल 55वें ओवर की पांचवीं गेंद बुमराह ने बाउंसर फेंकी, जिसे पेन ने स्कावयर लेग की तरफ खेला, जो कैच हो सकता था पर मयंक अग्रवाल ने उनका कैच मिस कर दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए हानिकारक होंगे “चेतेश्वर पुजारा”

इसके बाद 59वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने मिशेल स्टार्क का कैच छोड़ा। हालाँकि ये ज़रा मुश्किल था। ऐसे और भी कई मौके थे जहाँ भारतीय गेंदबाज़ों को सफलता मिल सकती थी।