spot_img

बीजापुर में नक्सलियों का तांडव, फूंकी आधा दर्जन गाड़ियां…

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर में नक्सलियों का तांडव, फूंकी आधा दर्जन गाड़ियां...

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) इलाके में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है।

माओवादियों ने कथित रूप से विभिन्न निर्माण कार्यों में लगे 6 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। घटना बुधवार सुबह की ही बताई जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Bijapur में बरामद हुए 2 IED बम, रिमोट से धमाका करने की थी साज़िश…

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर (Bijapur) के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के आलवाड़ा गांव की बताई जा रही है। जहां नक्सलियों ने बुधवार सुबह “प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना” के तहत बनाई जा रही सड़क में लगी गाड़ियों को जलाकर राख कर दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि जिन वाहनों में नक्सलियों ने आग लगाई है, उसमें ट्रक, ट्रैक्टर, डोजर, जेसीबी और मिक्सर शामिल है। ये गाड़ियां पूरी तरह जलकर राख हो गई हैं। वही इस आगजनी के बाद माओवादियों ने आस पास के इलाके में भी जमकर उत्पात मचाया है।

इधर इस मामले में बीजापुर पुलिस अधीक्षक कमल लोचन कश्यप का कहना है कि ग्रामीणों के माध्यम से यह सूचना मिली है कि फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के आलवाड़ा गांव में सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आगजनी की घटना हुई है।

जिसकी सूचना ग्रामीणों से मिली है। फिलहाल इस मामले में अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं हुई है, लेकिन घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।

Bijapur में कल बरामद हुआ था IED

मंगलवार को ही बीजापुर में दो आईईडी बम बरामद हुए थे। हालाँकि इस बम को सुरक्षाबल और बम डिस्पोजल स्क्वाड ने मिलकर डिफ्यूज कर दिया था।

माओवादियों के मनसूबे पर एक बार फिर सुरक्षाबलों की टीम ने पानी फेरा है।बस्तर आईजी सुंदरराज पी से मिली जानकारी के मुताबिक़ ये घटना बीजापुर (Bijapur) जिले के गंगालूर-पुसनार मार्ग पर बुरजी गाँव की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूपेश सरकार की उपलब्धि गिनाने पहुंचे चौबे, किसान, कोरोना और स्वास्थ पर फ़ोकस

जहाँ जंगलों में रूटीन सर्चिंग के लिए निकली डीआरजी और सीएएफ़ के जवानों ने एक आईईडी देखा, जिसके बाद आस पास के इलाके में सर्चिंग की गई इसी दौरान दूसरी आईईडी बम भी बरामद किया गया। इन दोनों आईईडी बम को सुरक्षाबल और सीएएफ की टीम ने BDS के साथ मिलकर डिफ्यूज किया है।