spot_img

विद्या मितान संघ ने किया राजधानी में धरना प्रदर्शन, निकले cm हाउस घेराव के लिए

HomeCHHATTISGARHBASTARविद्या मितान संघ ने किया राजधानी में धरना प्रदर्शन, निकले cm...

रायपुर /विद्या मितान संघ आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एकत्र होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले हैं जिन्हे बीच रास्ते में ही पुलिस बल की जोर जबरदस्ती का शिकार होना पड़ रहा है।

भैयाजी ये भी देखे –2022 में यूपी कूच की तैयारी में आम आदमी पार्टी, बीजेपी…

सीएम हाउस का घेराव करने निकले विद्या मितान संघ का कहना है कि सरकार ने हमारे साथ छल किया है जिसके चलते हम यहाँ आज हड़ताल कर रहे हैं। राजधानी में एकत्र हजारो की संख्या में मितान शिक्षकों की गुहार है कि उन्हें नियमितीकरण का जो अस्वाशन कांग्रेस सरकार ने घोषणा पत्र में दिया था .उसे पुरे दो साल होने के बाद भी लागु नहीं किया जा सका है जिसे सरकार को प्रदेश के सभी मितान_शिक्षक को जल्द से नियमितीकरण प्रदान करना चाहिए।

 

विद्या मितान संघ की क्या है मांग

बता दे कि विद्या मितान संघ नियमितीकरण की मांग कर रहें हैं. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में सरकार बनते ही विद्या मितानों को नियमित करने का वादा किया था. लेकिन सरकार बनने के 2 साल बाद भी इनको नियमित नहीं किया गया है. जिसके विरोध में छत्तीसगढ़ के विद्या मितान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

भैयाजी ये भी देखे –Viral Video : अगर आपको भी है जानवरों की सवारी का…

बताते चले कि छत्तीसगढ़ में लगभग 2516 मितान हैं जो वर्ष 2016 से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे थे. कक्षा नवमी से लेकर कक्षा 12वीं तक के बच्चों को पढ़ाने का काम कर रहे थे. लेकिन पिछले 8 महीने से सरकार ने इन्हें शासकीय स्कूलों से निकाल दिया है. जिसके कारण  मितानों की आर्थिक स्थिति भी गड़बड़ा गई है. अब इनके सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है. परिवार का पालन पोषण करना भी मुश्किल हो गया है. जिसके कारण विद्या मितानो कों सड़क पर उतर कर अपनी लड़ाई लड़नी पड़ रही है।