spot_img

Breaking News : इनकम टैक्स में 8 हज़ार करोड़ का भुगतान पेंडिंग

HomeCHHATTISGARHBreaking News : इनकम टैक्स में 8 हज़ार करोड़ का भुगतान पेंडिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ आयकर (Income tax) विभाग में अब तक आठ हज़ार करोड़ का इनकम टैक्स भुगतान पेंडिंग है। इस बात की जानकारी प्रधान आयकर आयुक्त अमरेंद्र कुमार ने दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सोशल मीडिया पर भाजपा का कैंपेन, #मैं कृषि क़ानूनों का समर्थन करता हूँ

उन्होंने कहा कि रायपुर में 4725 करोड़, भिलाई में 1423.39 करोड़, बिलासपुर में 1233 करोड़ रुपये इनकम टैक्स (Income tax) का भुगतान पेंडिंग है। लगातार आयकर की वसूली के लिए काम किया जा रहा है। साथ ही लोगो को भी जागरूक करने का काम आयकर विभाग कर रही है।

उन्होंने छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग द्वारा संचालित “विवाद से विश्वास” की नई स्कीम की भी जानकारी दी। भारत सरकार की तरफ से लाई गई इस स्कीम की उन्होंने जानकारी मिडिया के माध्यम से साझा की है।

आयकर आयुक्त अमरेंद्र कुमार ने बताया कि इस स्किम से पेंडिंग अपील के पटाक्षेप में मदद मिलेगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस स्किम के तहत यदी करदाता अपील करते है, तो विवादित राशि पर कर भुगतान में कोई भी पेनाल्टी नही ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट में चल रहे मामलों पर ये स्कीम लागू होगी।

Income tax में पेंडिंग अपील

इनकम टैक्स (Income tax) कमीश्नर अमरेंद्र ने बताया कि अब तक रायपुर ज़ोन में 4725, भिलाई ज़ोन में 1426 और बिलासपुर ज़ोन में 1233 अपील्स पेंडिंग है। वहीं लांचिंग के बाद से अब तक कुल 1278 लोगों ने “विवाद से विश्वास” की स्कीम के तहत अपनी अपील की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कल, दो साल पुरे होने पर सौग़ातों की उम्मीद

उन्होंने बताया की इस योजना के तहत ऑनलाइन अपील की जा सकती है। 31 दिसम्बर 2020 तक इस योजना के तहत अपील करने वालों को इसका लाभ मिल सकेगा।