spot_img

बड़ी ख़बर : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कल, दो साल पुरे होने पर सौग़ातों की उम्मीद

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कल, दो साल पुरे...

रायपुर। राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कल सरकार के 2 साल पूरे हो जाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) की एक अहम बैठक कल होने जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सोशल मीडिया पर भाजपा का कैंपेन, #मैं कृषि क़ानूनों का समर्थन करता हूँ

17 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे मुख्यमंत्री निवास में मंत्री परिषद की बैठक आहूत की गई है। जिसमें कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा।

इधर सरकार के 2 साल पूरे होने पर कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) से कई वर्गों को काफी उम्मीदें भी है। जिसमें संविलियन, नियमितीकरण, वेतन वृद्धि की मांग उठा रहे कर्मचारियों को कल की कैबिनेट से आस लगी है।

पटवारियों और चिकित्स्का क्षेत्र से जुड़े स्टाफ की मांगों पर भी विचार विमर्श होने की खबर सामने आई है। लिहाज़ा भूपेश कैबिनेट में कल सरकार की तरफ कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते है।

वही राज्य में नए रोजगार के साधन और युवाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में भी कुछ फैसले भूपेश कैबिनेट में लिए जा सकते है।

Bhupesh Cabinet में धान खरीदी की समीक्षा

इधर कल होने वाली भूपेश कैबिनेट (Bhupesh Cabinet) की बैठक में अब तक हुई प्रदेश में किसानों से अब तक हुई धान खरीदी की समीक्षा भी की जाएगी।

इसके साथ ही किसानों को अब तक कितनी राशि का किस तरह से भुगतान हुआ है, कितनों को भुगतान पेंडिंग है समेत तमाम मामलों पर चर्चा होगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इन्हे मिली जगह

प्रदेश में बारदाना की कमी पर जिलों में समीक्षा कर रिपोर्ट मांगी गई है। जिसके आधार पर आगे फैसले लिए जा सकते है। वहीं कस्टम मिलिंग और केंद्रों से धान के उठाव की भी जानकारी बैठक में ली जाएगी।