spot_img

सोशल मीडिया पर भाजपा का कैंपेन, #मैं कृषि क़ानूनों का समर्थन करता हूँ

HomeCHHATTISGARHसोशल मीडिया पर भाजपा का कैंपेन, #मैं कृषि क़ानूनों का समर्थन करता...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश ईकाई ने बुधवार को कृषि क़ानून (Agricultural law) के समर्थन में अभियान चलाया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसान बिल को लेकर चलाए जा रहे इस कैंपेन में “#मैं_कृषि_क़ानूनों_का_समर्थन_करता_हूँ” का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जिसके मार्फ़त किसान बिल के समर्थन में भाजपा नेता अपनी बात रख रहे है साथ ही बिल के फ़ायदे भी किसानों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

“#मैं_कृषि_क़ानूनों_का_समर्थन_करता_हूँ” हैशटैग के साथ भारतीय जनता पार्टी के तमाम दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी ट्विटर पर लगातार ट्वीट कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने भी किसान बिल (Agricultural law) के समर्थन में ट्वीट कर इस अभियान में हिस्सा लिया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा “किसान भाइयों को समृद्ध बनाकर उनके चेहरे पर चिरस्थायी मुस्कान लाने हेतु सतत संकल्पित प्रधानमंत्री श्री @narendramodi के नए कृषि सुधार कानूनों से हमारे देश के किसान सशक्त होंगे तथा समृद्धि की दिशा में अग्रसर होंगे।

उन्होंने कहा कि “कृषि विधेयक के संबंध में विपक्षी पार्टियां भ्रम की राजनीति करते हुए देश के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य के प्रति भ्रमित कर रही है। किन्तु सच्चाई यह है कि कृषि बिल का न्यूनतम समर्थन मूल्य से कोई लेना- देना नहीं है, न्यूनतम समर्थन मूल्य पहले की तरह ही मिलता रहेगा।”

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर आपन समर्थन किसानों को दिया है। उन्होंने लिखा है कि
“किसानों के हितकर कृषि कानून (Agricultural law) है।यह किसानों की दिशा और दशा बदलने वाला कानून है।”

भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रहे और तेज-तर्रार नेता अजय चंद्राकर में अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो मैसेज भी जारी किया है। चंद्राकर ने इस मैसेज में इसी कानून को लेकर इसके फायदे और सियासी दांवपेच पर अपनी बात रखी है।

उन्होंने अपना वीडियों शेयर करते हुए कैप्शन दिया है “कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष द्वारा अनेक प्रकार के भ्रम फैलाए जा रहे हैं, जबकि यह नया कृषि कानून किसान भाइयों के हितों की रक्षा एवं उनके समृद्धि हेतु बनाया गया है।”

इधर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इस कैंपेन में हिस्सा लिया है। नेताम ने एक के बाद एक बैक टू बैक आधा दर्जन ट्वीट किए है। उन्होंने अपने सबसे पहले ट्वीट में लिखा “मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि सुधार कानूनों (Agricultural law) के बाद देश में धान की रिकॉर्ड खरीद हुई है।
सरकार ने अब तक 65,111.3 4 करोड़ रुपए मूल्य की धान की खरीद की है जिससे लगभग 35.03 लाख किसानों को लाभ हुआ है।”

इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा “प्रधानमंत्री जी का लक्ष्य है, किसानो की आय और जीवन को सुंदर बनाना इसी उद्देश्य से यह कृषि कानून बिल बनाया गया है। जिसका देश के किसानो का समर्थन भी है लेकिन कुछ लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिए किसानों मे भ्रम फैला रहे है। जिसमे वह कभी सफल नही होंगे।”