spot_img

INDvAUS : टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इन्हे मिली जगह

HomeSPORTSINDvAUS : टेस्ट सीरीज के लिए भारत ने किया प्लेइंग 11 का...

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। गुरुवार से आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत के दो सबसे उम्दा खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : ICC Test Ranking : कोहली एक पायदान पहुंचे आगे, अश्विन-रहाणे की हुई इंट्री

बीसीसीआई द्वारा ज़ारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है।

इन्हे शुभमन गिल और ऋषभ पंत की जगह पर रिप्लेस किया गया है। टीम के लिए विकेटकीपर के बेहतर विकल्प के तौर पर रिद्धिमान साहा को भी इस टीम में जगह मिली है।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की गेंबाज़ी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का प्रेशर कम करने के लिए उमेश यादव को इंट्री दी गई है। जबकि रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक स्पिनर को भी भारतीय टीम में जगह मिली है।

Indian Cricket Team एडिलेड टेस्ट

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी। इसमें कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट मैच के बाद पेटरनिटी लिव पर जाएंगे।

गौरतलब है कि ICC ने कल ही टेस्ट रैंकिंग ज़ारी की है। जिसमे बल्लेबाज़ों में सबसे पहले नाम आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का है। स्मिथ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए हानिकारक होंगे “चेतेश्वर पुजारा”

वही सातवें नंबर पर भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने अपना कब्ज़ा बरक़रार रखा है। टीम के उप कप्तान अंजिक्य रहाणे को भी इस रैंकिंग में इंट्री मिली है फिलहाल रहाणे 10वें पायदान में है।