spot_img

भूपेश सरकार की उपलब्धि गिनाने पहुंचे चौबे, किसान, कोरोना और स्वास्थ पर फ़ोकस

HomeCHHATTISGARHभूपेश सरकार की उपलब्धि गिनाने पहुंचे चौबे, किसान, कोरोना और स्वास्थ पर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के 2 साल पूरे हो चुके है। इस संबंध में सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा देने राजधानी रायपुर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने एक पत्रकार वार्ता ली।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Update : भारत में कोरोना संक्रमित की संख्या 99 लाख पहुँची, 22 हज़ार नए मिले

वार्ता में उन्होंने सरकार के विभिन्न कामकाज और योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही प्रदेश कांग्रेस की टैग लाइन “भूपेश है तो भरोसा है” को भी दोहराया।

चौबे ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद किसानों की स्थिति सुधरी है। इस बार हमने 90 लाख मैट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा है। प्रदेश में समर्थन मूल्य और बोनस पर हो रही धान खरीदी से किसान खुश हैं। वहीं चौबे ने लोहंडीगुड़ा के 5000 से ज्यादा जमीन किसानों को लौटाने का भी जिक्र किया।

यह सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाख की खेती को कृषि का दर्जा दिया गया है। जिससे किसानों को अन्य फसलों की तरह शॉर्ट टर्म लोन भी दिया जाएगा। इसके आलावा इन 2 सालों में राज्य सरकार ने 25000 से ज्यादा सोलर पंप लगाएं हैं।

कोरोना के लिए उठाए जरुरी क़दम-चौबे

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने कोरोना काल के दौरान सरकार के कामकाज हो का भी जिक्र किया। उन्होंने सरकार के जरुरी कदम और फैसलों को भी मीडिया के साथ साझा किया।

मंत्री रविंद्र ने बताया कि देशभर में फैले प्रदेश के मज़दूरों की वापसी के लिए राज्य सरकार की मांग पर 107 स्पेशल ट्रेनें चलाई गई थी। जिसमें 60 लाख से ज्यादा श्रमिक छत्तीसगढ़ पहुंचे।

इस महामारी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह निर्णय लिया था कि छत्तीसगढ़ की सीमा में कोई भी श्रमिक यदि पहुंचेगा उसके इलाज और भोजन की पूरी व्यवस्था हमारी सरकार करेगी।

वहीं यदि व श्रमिक छत्तीसगढ़ का है, तो उन्हें उनके गंतव्य तक छोड़ने का काम भी सरकार ने किया है।

ये उदाहरण है और पूरे देश में किसी भी राज्य में ऐसा काम नहीं किया है। चौबे ने इस बात के साथ ही कहा कि जनता इसलिए ही कह रही है “भूपेश है…तो भरोसा है।”

Ravindra Chaubey ने गिनाई स्वास्थ सेवाएं

रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने सूबे के स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को भी सामने रखा। उन्होंने कहा कि सरकार ने खूबचंद बघेल की स्मृति में स्वास्थ्य सेवाएं।

भैयाजी ये भी पढ़े : Share Market : सेंसेक्स में 250 अंको की गिरावट, निफ्टी भी 50 अंकों से ज़्यादा टूटा…

मुख्यमंत्री स्व सहायता योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य योजना, दाई-दीदी क्लीनिक योजना, कैंसर के इलाज के लिए जिला अस्पताल में निशुल्क कीमो थेरेपी, जिला अस्पतालों में डायलिसीस की सुविधा जैसे तमाम काम किए है।