spot_img

ICC Test Ranking : कोहली एक पायदान पहुंचे आगे, अश्विन-रहाणे की हुई इंट्री

HomeSPORTSICC Test Ranking : कोहली एक पायदान पहुंचे आगे, अश्विन-रहाणे की हुई...

मुंबई। ICC की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में भातरीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक पायदान आगे बढ़ चुके है। वहीँ इस रैंकिंग में अंजिक्य रहाणे और रविंद्रचंद्र अश्विन को भी जगह मिली है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के लिए हानिकारक होंगे “चेतेश्वर पुजारा”

ICC Test Ranking में बल्लेबाज़ों में सबसे पहले नाम आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का है। स्मिथ के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है।

विराट ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को रिप्लेस किया है। अब केन विलियम्सन इस लिस्ट में तीसरे स्थान में आ चुके है। चौथे नंबर पर ऑट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन काबिज़ है। पांचवे नंबर में पाकिस्तान के बाबर आज़म, छटे नंबर में डेविड वार्नर है।

ICC Test Ranking में सातवें नंबर पर भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने अपना कब्ज़ा बरक़रार रखा है। वहीं इंग्लैण्ड के बेन स्टोक्स और जोए रूट आठवे और नवें नंबर पर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन ने टेस्ट में ओपनिंग करने की जताई इच्छा

वहीँ भारतीय टीम के उप कप्तान अंजिक्य रहाणे को भी इस रैंकिंग में इंट्री मिली है फिलहाल रहाणे 10वें पायदान में है।

ICC Test Ranking में अश्विन-रहाणे ने मारी बाज़ी

ICC की टेस्ट रैकिंग में गेंदबाज़ों के लिए ज़ारी रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एक स्थान आगे आए है। नौवें नंबर पर रहे जसप्रीत बुमराह अब आगे बढ़कर आठवे नंबर पर आए है।

वहीं रविचंद्रन अश्विन को भी इस रैंकिंग में जगह मिली है। गेंदबाज़ों की लिस्ट में अश्विन दसवें नंबर पर है। वही आलराउंडर में रविंद्र जडेजा तीसरे नंबर पर और रविचंद्रन अश्विन छठे नंबर पर है।