spot_img

Big News : सुकमा में IED डिफ्यूज़ करते समय हुआ धमाका, डिप्टी कमांडेंट घायल…

HomeCHHATTISGARHBig News : सुकमा में IED डिफ्यूज़ करते समय हुआ धमाका, डिप्टी...

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों द्वारा बरामद IED को डिफ्यूज करने के दौरान ब्लॉस्ट हुआ है। इस ब्लॉस्ट में कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट के घायल होने की खबर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : गृहमंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ शहीद सहायक कमांडेंट की शहादत पर दी श्रद्धांजलि

उन्हें वहां प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर लाया गया है। जहाँ उनका इलाज़ एक निजी अस्पताल में ज़ारी है। बस्तर रेज़ आईजी सुंदरराज पी ने इस घटना की पुष्टि की है।

उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि ये घटना सुकमा जिले के पलोड़ी और किस्टाराम गांवों के बीच घटी है। कोबरा की 208वीं बटालियन की एक टीम इस रूट पर अपनी सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान टीम को माओवादियों द्वारा लगाया गया एक IED नज़र आया।

जिसे निकालने में टीम ने सफ़लता पाई, पर जब टीम के द्वारा उसे डिफ्यूज करने के लिए रखा गया था, उसी वक़्त अचानक IED में ज़ोरदार धमाका हुआ। इस ब्लास्ट में 208 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास घायल हुए है। जिन्हे रायपुर रेफर किया गया है।

दो हफ्ते पहले हुआ था IED ब्लॉस्ट

दो हफ्ते पहले नवंबर महीने में सुकमा के ताड़मेटला में IED विस्फोट के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया था। इस दौरान कोबरा बटालियन के एक असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेरा शहीद हुए थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : Naxal Breaking : माओवादियों ने की कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी की हत्या

उनके साथ इस हादसे में 10 जवान घायल हो गए थे। बुर्कापाल कैंप से कोबरा 206 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे, तभी माओवादियों द्वारा लगाई गई आईईडी में धमाका हुआ जिसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की थी।