spot_img

एंटी करप्शन ब्यूरो के व्हाट्स एप पर शिकायतों का जख़ीरा, जांच हुई शुरू…

HomeCHHATTISGARHएंटी करप्शन ब्यूरो के व्हाट्स एप पर शिकायतों का जख़ीरा, जांच हुई...

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) द्वारा हाल ही में ज़ारी किए हेल्पलाईन नंबर 1064 और व्हाट्सअप नंबर 8827461064 पर शिकायतों का जख़ीरा पहुंचा है। व्हाट्स एप में ही अलग अलग शहरों से महज़ 2 दिनों में 100 से ज्यादा शिकायतें दर्ज की गई है।

इन शिकायतकर्ताओं ने व्हाट्सएप के ज़रिए भी अपनी शिकायत के संबंध में प्रमाण भी दिए है। इधर इन शिकायतों पर अब एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की टीम पड़ताल में जुट गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पीएम नरेंद्र मोदी बोले, किसानों को नए बाजार और नए विकल्प मिलेंगे…

शिकायतें यदि सही पाई गई और प्रमाण उचित और तथ्यपरक निकले तो निश्चित तौर पर एसीबी की टीम बड़ी कार्यवाही कर सकती है।

एसीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन शिकायतों में सबसे ज़्यादा शिकायतें सहकारी बैंक, नगर निगम के नक्शा शाखा, राजस्व जैसे विभागों से जुडी हुई मिली है।

इनमे से अधिकतर घूसखोरी की शिकायतें है, जो एंटी करप्शन ब्यूरो में व्हाट्स एप नंबर के ज़रिए दर्ज की गई है। आम जनता के द्वारा मिली शिकायतों पर एसीबी की टीम जांच पड़ताल में जुट गई है।

Anti Corruption Bureau ऐसे करेगी जाँच

सूत्रों की माने तो एसीबी की टीम के पास पहुंची शिकायतों को सबसे पहले फिल्टर किया जा रहा है। जिसके बाद उसमें कार्यवाही का खाका तैयार किया जा रहा है।

इन दो दिनों की शिकायत में सबसे पहले एसीबी की टीम ने राजस्व विभाग, सहकारी बैंक, नगर निगम और कई विभाग से जुड़ी शिकायतों को संज्ञान में लिया है। इन विभागों से जुड़ी शिकायतों पर एसीबी की टीम ने जांच भी शुरू कर दी है।

इन विभागों में सबसे ज्यादा घूसखोरी की शिकायतें दर्ज हुई है।

दीवारों पर चस्पा होंगे पोस्टर

एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) द्वारा व्हाट्सएप मामले में मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद अब सरकारी दफ्तरों में भी इसके पोस्टर चस्पा करने की तैयारी है। यह व्हाट्सएप नंबर हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट का एड्रेस चस्पा किया।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : कोरोना ने फ़ीकी की शादियों की रौनक, अब 100 लोग ही होंगे शामिल…

जिसकी तैयारी एसीबी की टीम ने कर ली है। सोमवार से ही सरकारी दफ्तरों के बाहर यह पोस्टर नजर आएंगे। जिसमें एंटी करप्शन ब्यूरो की हेल्पलाईन नंबर 1064 और व्हाट्सअप नंबर 8827461064 हर किसी की पहुंच में होगा।