spot_img

फ़िल्म गुंडे को तर्ज पर कोयला चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHफ़िल्म गुंडे को तर्ज पर कोयला चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर। चलती ट्रेन से कोयला उतारकर बेचने के मामले में आरपीएफ ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है।

बिलासपुर जोन से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर आरपीएफ कमांडेंट दिनेश सिंह तोमर के नेतृत्व में अंबिकापुर आरपीएफ पोस्ट ने यह कार्रवाई की है। जिसमें 2000 किलो कोयला जब्त किया गया है, इस मामले में कोयला खरीदने वाले रिसीवर के साथ-साथ ट्रेन से उतारकर बेचने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर एस मिंज ने बल सदस्यों के साथ दोपहर 03:05 बजे गुप्त निगरानी के दौरान भटगांव करंजी के मध्य किमी/नंबर 10/बीसी के पास टी/ से कोयला चोरी करते हुए चार लोगों को रंगे हाथ पकड़ा। आरोपियों का नाम शिव मंगल, जगदीश लक्ष्मण राजवाड़े, भरत राजवाड़े बताया जा रहा है। आरोपियों के  कब्जे से 25 बोरा कोयला और 2 बाइक जब्त की गई और ईंट भट्ठा संचालक पिरोहित राजवाड़े के घर पर छापेमारी की गई  जहां 15 बोरा रेलवे कोयला जब्त किया गया है।

कार्रवाई के बाद सभी को 3(ए)आरपी(यूपी)एक्ट के तहत गिरफ्तार कर चौकी लाया गया, सभी के खिलाफ अपराध क्रमांक 10/24 दिनांक 13/05/24 धारा 3(ए)आरपी(यूपी)एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया उन्हें। जब्त कोयले का कुल वजन 2000 किलोग्राम बताया जा रहा है।