spot_img

बड़ी ख़बर : कोरोना ने फ़ीकी की शादियों की रौनक, अब 100 लोग ही होंगे शामिल…

HomeNATIONALबड़ी ख़बर : कोरोना ने फ़ीकी की शादियों की रौनक, अब 100...

चंडीगढ़। कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार बड़ा कदम उठाया है। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार शादी-ब्याह में शामिल होने वाले लोगो की संख्या घटाकर 100 कर दी है। वही इस गाइडलाइन का पालन सख़्ती से कराने के लिए सर्विलांस टीम का गठन भी किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : 700 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में 50 हजार किसानों का जत्था निकला दिल्ली कूच के लिए, सरकार की बढ़ी चिंता

दरअसल शादियों और पार्टियों में लगातार कोरोना (Corona) गाइडलाईन को डस्टबिन में दाल कर आयोजन किए जा रहे थे। लगातार इसकी शिकायत भी पहुंच रही थी। जब ये शिकायत पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तक पहुंची तब उन्होंने तत्काल ये फ़ैसला लिया।

अमरिंदर सिंह ने कोरोना (Corona) के बढ़ते आंकड़ों को रोकने के लिए पंजाब के सभी शहरों में रात के कर्फ्यू का भी विस्तार किया है। इसके साथ ही इनडोर आयोजनों में 100 और खुले मैदान, लॉन जैसे स्थानों में 250 लोगों की अनुमति देने का फैसला किया है।

सीएम अमरिंदर सिंह ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता से भी इस संबंध में चर्चा की है और उनसे कहा है कि कोरोना गाइडलाईन का सख़्ती से पालन कराने में जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग करें।

Corona से हो रही मौतें

पंजाब में कोरोना की वज़ह से लगातार मृत्यु दर में इज़ाफ़ा देखा जा रहा है। जिसका संज्ञान लेते हुए ही पंजाब के मुख्यमंत्री ने 1 जनवरी तक नाईट कर्फ्यू ( रात 10 बजे से सुबह 5 बजे) को भी बढ़ाया। पंजाब सरकार के लिए परेशानी की बात ये रही के पिछले तीन हफ्तों में पंजाब में कोरोना के मामलो में गिरावट आई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : वर्मी कंपोस्ट की न्यूनतम विक्रय दर बढ़ी, 10 रुपए प्रति किलो में ख़रीदी

लेकिन मृत्यु दर में किसी प्रकार की कोई गिरावट नहीं दिखी। अमरिंदर सिंह नेनिर्देश दिया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें, जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी तमाम बातें शामिल हैं।