spot_img

Petrol Price : पांच दिन से नहीं बढ़ी पेट्रोल डीजल की क़ीमतें, बड़े बदलाब की उम्मीद…

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Price : पांच दिन से नहीं बढ़ी पेट्रोल डीजल की क़ीमतें,...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल (Petrol Prices) की कीमतें लगातार पांचवें दिन भी स्थिर बनी हुई है। लगातार सात दिनों तक बढ़ोतरी के बाद शनिवार को भी इसमें कोई बदलाव नहीं आया है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत शनिवार को 83.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.87 प्रति लीटर ही रही। यही क़ीमत पिछले पांच दिनों से दिल्ली में स्थिर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Diesel prices : लगातार चौथे दिन बढ़ा पेट्रोल और डीजल का भाव…

इधर मुंबई में पेट्रोल 90.34 प्रति लीटर और डीजल 80.51 प्रति लीटर के भाव पर टिका हुआ है।

दिल्ली में पेट्रोल (Petrol Prices) की कीमतों में 2.65 प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में पिछले 20 दिनों में 3.40 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। देशभर के चार महनगरों में सबसे ज़्यादा क़ीमत पर मुंबई में पेट्रोल और डीज़ल मिल रहे है।

कोलकाता में 85.19 रुपये, और चेन्नई में 86.51 प्रति लीटर पेट्रोल बिक रहा है। वहीं कोलकाता में 77.44 रुपये, और चेन्नई में 79.21 रुपये प्रति लीटर है।

Petrol Prices में 7 दिसंबर को हुई थी बढ़त

तेल कंपनियों ने 7 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल (Petrol Prices) के दाम बढ़ाए थे। जिसमें पेट्रोल की कीमतें डीजल की अपेक्षा ज़्यादा बढ़ी है। दिल्ली में 30 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 29 पैसे वहीं चेन्नई में पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ा।

वहीं डीजल के दाम में दिल्ली-कोलकाता में 26 पैसे, जबकि मुंबई में 28 पैसे और चेन्नई में डीजल की कीमत 24 पैसे प्रति लीटर बढ़ी थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Diesel Prices : रिकार्ड रेट में पहुंचा पेट्रोल-डीजल, और हो सकता है महंगा

तेल कंपनियों ने विदेशी मुद्रा स्तरों में बदलाव को देखते हुए वैश्विक बेंचमार्क के साथ घरेलू ईंधन की कीमतों को संरेखित करते है। मूल्य-वर्धित कर (वैट) के कारण घरेलू पेट्रोल और डीजल की कीमतें राज्यों में अलग-अलग हैं।