spot_img

बड़ी ख़बर : तालिबानियों के गढ़ कंधार में 18 आतंकीवादी ढेर, रक्षा मंत्रालय ने की पुष्टि

HomeINTERNATIONALबड़ी ख़बर : तालिबानियों के गढ़ कंधार में 18 आतंकीवादी ढेर, रक्षा...

नई दिल्ली। दुनिया भर में अपना ख़ौफ़ पैदा करने वाले आतंकी (terrorist) संगठन तालिबान आतंकवादी समूह को बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में आज सेना ने 18 आतंकवादी मारे गिराए हैं।

अफगान रक्षा मंत्रालय की ओर से इस मामलें की पुष्टि भी की गई है। रविवार को एक बयान जारी कर आतंकवादियों (terrorist) के मारे जाने की जानकारी मीडिया को दी गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : Exclusive : विधानसभा में सवालों की बौछार, 12 दिन में लगे नौ सौ से ज़्यादा प्रश्न

जिसमे ये कहा गया कि सेना द्वारा चलाए गए अभियान में अफगानिस्तान के कंधार इलाके में 18 आतंकवादियों (terrorist) को मार गिराने में सफलता पाई गई है। ब्यान में कहा गया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, बारूदी सुरंग, बंदूकें और गोला बारूद बरामद किया गया है।

हालाँकि इस बयान में अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई के ये आतंकी किस संगठन के थे। गौरतलब है कि एक समय कांधार तालिबान आतंकवादी समूह का गढ़ हुआ करता था।

Terrorist अटैक से दहला था बमियान

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में 25 नवंबर को सड़क के किनारे छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही 45 लोग घायल हो गए।

यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब सरकारी वार्ताकार और तालिबान के प्रतिनिधि दशकों से चल रही जंग को खत्म करने के लिए बातचीत कर रहे थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया था कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : ट्रक में 10 लाख की अवैध शराब लाने वाला तस्कर फ़रार, शराब जप्त…

धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। बमियान प्रांत के पुलिस प्रमुख मोहम्मद रजा यूसुफी ने बताया कि लगातार दो धमाके हुए। किसी भी आतंकी (terrorist) संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।