spot_img

बड़ी ख़बर : ट्रक में 10 लाख की अवैध शराब लाने वाला तस्कर फ़रार, शराब जप्त…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : ट्रक में 10 लाख की अवैध शराब लाने वाला...

रायपुर। राजधानी के खमतराई थाना में 10 लाख रुपए की अवैध शराब (illegal liquor) पकड़ाई है। इस शराब को रायपुर समेत आस पास के ग्रामीण इलाकों में खपाने की तैयारी थी।

उसके पहले ही पुलिस ने अवैध शराब (illegal liquor) की इस बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता पाई है। साइबर सेल की टीम की इसकी सुचना मिली थी जिसके बाद ये बड़ी कार्यवाही रायपुर पुलिस ने की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Exclusive : विधानसभा में सवालों की बौछार, 12 दिन में लगे नौ सौ से ज़्यादा प्रश्न

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से लगातार हरियाणा से रायपुर में अवैध शराब की तस्करी की खबर मिल रही थी। जिस पर कार्यवाही के लिए पुलिस की एक टीम बनाई गई।

मुखबिर से मिली जानकारी के मुताबिक़ हरियाणा पासिंग एक ट्रक नंबर एच आर / 67 / ए /1455 में अवैध रूप से शराब की तस्करी का इनपुट सायबर टीम को मिला। इस गाडी को बंजारी नगर खमतराई के पास ट्रेस किया गया और जाँच के लिए रोकने की कोशिश की गई।

लेकिन पुलिस को देख ट्रक ड्राईवर ने अपनी रफ़्तार बढ़ाकर भागने की कोशिश करने लगा। खमतराई के व्यास तालाब के नज़दीक ड्राइवर ट्रक को खड़ा कर भागने में कामयाब हो गया। जिसके बाद पुलिस ने गाडी की जाँच की, जिसमें 58 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब (illegal liquor) मिली। गाड़ी और शराब को जप्त कर कार्यवाही की गई।

Illegal liquor के रोहतक से जुड़े तार

इधर सायबर सेल की टीम ने रोहतक पुलिस से संपर्क कर आरोपी वाहन चालक के संबंध में जानकारी ली है। जिसमें आरोपी सोनू जाट हिस्सार हरियाणा का रहने वाला है। आरोपी रायपुर के कबीर नगर एवं खमतराई क्षेत्र में किराये का मकान लेकर रहता था। इसी मकान में हरियाणा से शराब लाकर स्टोर करता था और डिमांड पर लोगों को सप्लाई करता था।

खबर ये भी है कि सोनू राजधानी में सालों से लगातार शराब तस्करी कर रहा है। इधर गाडी मालिक भूपेन्द्र सिंह जाट की भूमिका पर भी पुलिस जाँच पड़ताल कर रही है।

पुलिस ने जप्त 58 पेटी अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 10 लाख रूपये एवं शराब परिवहन हेतु उपयोग किये जा रहे कन्टेनर वाहन क्रमांक एच आर/67/ए/1455 कीमती लगभग 35 लाख रूपये आंकी है, जिसे जप्त किया गया है।