spot_img

किसान आंदोलन : कृषि क़ानून पर सीएम भूपेश का तंज़, चिटफंड कंपनी जैसा क़ानून

HomeCHHATTISGARHBILASPURकिसान आंदोलन : कृषि क़ानून पर सीएम भूपेश का तंज़, चिटफंड कंपनी...

रायगढ़। किसान (Farmer) आंदोलन का समर्थन करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हुंकार भरी है। सीएम भूपेश ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “कृषि संशोधन बिल चीट फण्ड कंपनी की तरह है। ये क़ानून किसानों को कंगाल कर देगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : जशपुर में बिछेगा सड़कों का जाल, सीएम भूपेश ने दी 792 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री ने कहा- हां हम किसानों (Farmer) के आंदोलन के साथ खड़े है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय चीट फण्ड कंपनियां जनता और किसानों का पैसे लेकर किसानों को कंगाल कर गई थी, उसी तरह कृषि बिल किसानों को कंगाल कर देगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह बिल पूंजीपतियों के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आंकड़ा बताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश में जहां 12 प्रतिशत किसान सरकारी MSP पर निर्भर है।

वहीं छ्त्तीसगढ़ के 94 प्रतिशत किसान (Farmer) सरकारी MSP का लाभ उठाते हैं। ऐसे में MSP और मंडियों को खत्म करने की कोशिश किसानों के हितों पर कुठाराघात है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन के साथ जरूर खड़ी है लेकिन आंदोलन किसानों का स्वस्फूर्त है।

किसान (Farmer) का नहीं कॉर्पोरेट का भला

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार के इस कृषि कानून से किसानों का नहीं बल्कि कॉरपोरेट घरानों का भला होगा, उनकी जेबे भरी जाएंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona Vaccine : सर्वदलीय बैठक में बोले मोदी, हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो…

यही वज़ह है कि देश भर से किसान दिल्ली में सरकार के इस फैसले का विरोध करने के लिए जुटे हुए है।

उन्होंने कहा कि किसानों की मांग के साथ हम यही चाहते हैं कि केंद्र सरकार को इस कृषि कानून को तत्काल वापस ले।