spot_img

बड़ी ख़बर : जशपुर में बिछेगा सड़कों का जाल, सीएम भूपेश ने दी 792 करोड़ की सौगात

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : जशपुर में बिछेगा सड़कों का जाल, सीएम भूपेश ने...

जशपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh) ने जशपुर के रणजीता स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में जिले को 792 करोड़ रूपए 86 लाख रूपए की लागत के 196 विभिन्न विकास कार्याें की सौगात दी।

भैयाजी ये भी पढ़े : देश का 23वां IIT भिलाई में, सीएम भूपेश बघेल ने रखी आधार शिला

मुख्यमंत्री ने इनमें से 655 करोड़ 77 लाख रूपए की लागत के 94 कार्याें का भूमिपूजन और 137 करोड़ रूपए की लागत के 102 कार्याें का लोकार्पण किया।

CM Bhupesh बोले- बिछेगा सड़कों का जाल

मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने जशपुर जिले में 568 करोड़ 80 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 64 सड़कों के लिए भूमि पूजन किया। इन कार्याें में से लोक निर्माण विभाग द्वारा 359 करोड़ 63 लाख रूपए की लागत से बनाई जाने वाली 32 सड़कों के कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 205 करोड़ 65 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 28 सड़कें और मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 3 करोड़ 52 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 4 सड़कें शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि जशपुर में सड़कों का जाल बिछेगा।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 205 करोड़ 65 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 28 सड़कें और मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 3 करोड़ 52 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 4 सड़कें शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 38 करोड़ 28 लाख रूपए की लागत से पूर्ण हो चुके सड़कों के 40 कार्याें का लोकार्पण भी किया।

सौर सुजला योजना तहत दी सौग़ात

मुख्यमंत्री (CM Bhupesh) ने वनांचल के इस जिले में क्रेडा द्वारा लगभग 62 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत से पूर्ण किए गए सोलर सिंचाई पम्पों, सोलर होम लाईट और सोलर प्लांट स्थापना के पूर्ण हो चुके कार्याें का लोकार्पण किया।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूपेश बघेल की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, नक्सलवाद ख़ात्मे पर हुई चर्चा

बघेल (CM Bhupesh) ने जशपुर जिले में 28.60 करोड़ रूपए की लागत से सौर सुजला योजना के अंतर्गत 1 हजार सौर सिंचाई पम्पों की स्थापना के कार्य, 6.66 करोड़ रूपए की लागत से जल जीवन मिशन के अंतर्गत 45 सोलर ड्यूल पम्प और टंकी स्थापना के कार्याें का भूमिपूजन भी किया। इसके आलावा कई अन्य सौगातें सीएम भूपेश बघेल ने दी है।