spot_img

Corona Vaccine : सर्वदलीय बैठक में बोले मोदी, हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो…

HomeNATIONALCorona Vaccine : सर्वदलीय बैठक में बोले मोदी, हम वैक्सीन के मुहाने...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक सर्वदलीय बैठक ली। इस बैठक में ‘मेड इन इंडिया’ कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की विस्तृत जानकारी पीएम मोदी ने साझा की। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के नेताओं द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर हुए विभिन्न सवालों के जवाब भी दिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona vaccine की प्राथमिकता पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

अपने संबोधन की शुरुआत करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन (Corona Vaccine) पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है।”

उन्होंने कहा कि “कोरोना वैक्सीन को लेकर जो विश्वास इस चर्चा में नजर आया है वो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा। इस बारे में बीते दिनों में मेरी मुख्यमंत्रियों से चर्चा हुई थी। टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले थे।”

Corona Vaccine से ज़्यादा जनभागीदारी ज़रूरी

प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना के शुरूवाती दौर को याद करते हुए कहा कि “फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है।

अब जब हम वैक्सीन (Corona Vaccine) के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली को भारत का निमंत्रण…दो दिन का दौरा तय

इस बैठक में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद, बसपा से सतीश मिश्रा, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव सहित कई पार्टियों के विपक्ष के नेता इस वर्चुअल सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।