spot_img

Kisan Andolan : महंगी कार छोड़कर ट्रेक्टर में बैठा दुल्हा, निकाली बारात, बताई वज़ह

HomeNATIONALCOUNTRYKisan Andolan : महंगी कार छोड़कर ट्रेक्टर में बैठा दुल्हा, निकाली बारात,...

हरियाणा/ किसान आंदोलन (Kisan Andolan)का असर अब पुरे देश में दिखने लगा है। एक तरफ सरकार है कि अपने बात में कायम है तो दूसरी तरफ पुरे देश के किसान है जो एक जुट होकर किसान विरोधी बिल हटाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में हर आम आदमी अपनी अपनी प्रतिक्रिया के साथ समर्थन कर रहा है। कोई सोशल मिडिया के माध्यम से बायकॉट मुहीम चला रहा तो कोई आंदोलन में शामिल होकर किसान का साथ दे रहा।

भैयाजी ये भी देखे –राज्य महिला आयोग की पहल से हुए कई निपटारे ,बच्ची को…

ऐसे में करनाल में एक दूल्हे ने अपनी शादी में महंगी गाड़ी छोड़कर ट्रैक्टर पर सवार होकर किसानों आंदोलन (Kisan Andolan) का समर्थन किया। दूल्हे ने कहा, किसान इस देश की सबसे बड़ी प्राथमिकता हैं। सरकार को किसानों की बात को दिल खोलकर सुनना चाहिए। इसलिए मैं उन किसान भाइयों की ही तरह टैक्टर पर बैठकर अपनी दुल्हन लाने जा रहा हु।बताते चले कि दिल्ली सीमा पर हरियाणा व पंजाब से किसानों का अलग-अलग जत्थों में पहुंचना जारी है। लगातार किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है। बहुत से किसान अपने साथ खाद्य सामग्री लेकर पहुंच रहे हैं। दूध व लस्सी की सप्लाई भी धरनारत किसानों तक निर्बाध जारी है। आसपास के ग्रामीण भी खाने-पीने की चीजें और फल की गाड़ियां भरकर किसानों के पास पहुंचा रहे हैं।

ज्ञात हो कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार धरना दे रहे किसानों के लिए लंगर बनाने को अब गैस सिलिंडर के साथ ही चूल्हे भी लगा दिए हैं और आसपास के गांव से लकड़ी और उपलों की भी व्यवस्था करा दी गई है। चूल्हों पर लंगर तैयार करने की जिम्मेदारी युवाओं ने संभाली है और कोई भी भूखा न रहे, यह जिम्मा उन्होंने उठाया है।