spot_img

Google ने जारी किया साल 2020 का Award ,भारतीय App का पहला स्थान ,देखिये लिस्ट

HomeINTERNATIONALBUSINESSGoogle ने जारी किया साल 2020 का Award ,भारतीय App का पहला...

Business/साल का अंतिम महीना शुरू हो गया है ।ऐसे में गूगल प्ले स्टोर (Google Award) इस साल के Best Apps of 2020 और Best Games of 2020 के अलावा Users Choice Awards 2020 की घोषणा कर दिया है ।तो चलिए देखते है गूगल श्रेणी में कौन से एप्प्स बेस्ट हैं।

गूगल (Google Award) की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, Sleep stories for calm sleep – Meditate with Wysa को साल 2020 का बेस्ट ऐप का खिताब मिला है,

वहीं Legends of Runeterra को 2020 का बेस्ट गेम का खिताब मिला है.

भैयाजी ये भी पढ़े-कोरोना का क़हर, छत्तीसगढ़ में बढ़ रही मौतों पर डॉक्टर ने दी ये नसीहत…

इसके साथ ही गूगल (Google Award) ने च्वाइस ऐप अवार्ड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप को दिया है. वहीं च्वाइस गेम ऑफ 2020 का खिताब World Cricket Championship 3 – WCC3 को मिला है ।

फैन कैटेगरी की बात करे तो भारतीय एप Pratilipi को बेस्ट एप का अवार्ड मिला है। प्रतिलिपी एप पर आप ऑडियो/टेक्स्ट फॉर्मेट में किताबें पढ़ सकते हैं। यह एप हिंदी, मराठी समेत 12 भाषाओं में उपलब्ध है। इसमें पॉडकास्ट की भी सुविधा है। इस एप को एक करोड़ से अधिक लोगों ने अभी तक डाउनलोड किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े-Viral Video : छत्तीसगढ़ के विधायक “कमरो” की लचकती कमर…मचा बवाल

गूगल की कैटेगरीयां

गूगल की इस कैटेगरी में एक कैटेगरी Best Everyday Essentials नाम से भी है। इस कैटेगरी का अवार्ड (Google Award) भारतीय एप Koo, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, द पैटर्न, जेलिश और जूम क्लाउड मीटिंग्स को मिला है।

पर्सनल ग्रोथ कैटेगरी में बेस्ट एप की लिस्ट में apna, Bolkar, Mindhouse, MyStore और Writco का नाम है, वहीं गूगल ने बेस्ट हिडेन गेम्स अवार्ड की लिस्ट में Chef Buddy, Finshots, Flyx, goDutch और Meditate with Wysa शामिल हैं। बेस्ट कंपिटेटिव गेम कैटेगरी में Bullet Echo, KartRider Rush+, Legends of Runeterra, Rumble Hockey और Top War: Battle Game को जगह मिली है।