spot_img

BCCI : तो इंडियन प्रीमियर लीग में खेल सकती है दस टीमें…ये है वज़ह…

HomeSPORTSBCCI : तो इंडियन प्रीमियर लीग में खेल सकती है दस टीमें...ये...

मुंबई। अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में 8 की बजाय 10 टीमें को खेलता देख सकते है। ऐसा तब मुमकिन है जब BCCI की एनुअल जनरल मीटिंग में इस पर मुहर लगे। हालाँकि सूत्रों की मानें तो ऐसा संभव माना जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : INDvAUS : तीसरे मैच में बची भारत की लाज, मैच जीता…हारी सीरीज

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग में दो और टीमों को बढ़ाने का यह प्रस्ताव बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इंडिया की तरफ से ही दिया गया है। इस प्रस्ताव को BCCI की एजीएम में रखने की तैयारी की जा चुकी है।

बीसीसीआई की 24 दिसंबर को वार्षिक आम बैठक होनी है। इस बैठक में दो नई आईपीएल टीमों को शामिल करने के विषय समेत कुल 23 एजेंटों पर चर्चा की जाएगी।

बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इंडिया (BCCI ) के इस प्रस्ताव को राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों द्वारा अप्रूवल दिया जाना होगा। जिसमें राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को दो नई टीमों को आईपीएल में शामिल करने की मंजूरी के साथ खिलाडी देने पर सहमति बनेगी।

BCCI की बैठक में ये मुद्दे

बीसीसीआई की 24 दिसंबर को होने वाली 89वीं वार्षिक आम बैठक में कुल 23 एजेंडों पर चर्चा होनी है। इन एजेंडों में बोर्ड के उपाध्यक्ष के चुनाव, आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की जनरल बॉडी में दो प्रतिनिधियों का चुनाव, एथिक्स अधिकारी और लोकपाल की नियुक्ति, क्रिकेट समिति और स्टैंडिंग समिति के मुद्दों पर चर्चा होगी।

भैयाजी ये भी देखे : Virat Kohli पर गौतम गंभीर की गंभीर बात, कहा-“कप्तानी समझ से परे…”

इसके आलावा अंपायर समिति का गठन, लॉस एजेल्स-2028 में होने वाले ओलम्पिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने को लेकर बीसीसीआई का रुख, भारत के फ्यूचर टूर प्रोग्राम को अपडेट करने संबंधी तमाम मुद्दे में शामिल हैं।