spot_img

Virat Kohli पर गौतम गंभीर की गंभीर बात, कहा-“कप्तानी समझ से परे…”

HomeSPORTSVirat Kohli पर गौतम गंभीर की गंभीर बात, कहा-"कप्तानी समझ से परे..."

मुंबई। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों में शुमार रहे गौतम गंभीर ने विराट कोहली (virat kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े कर दिए है। INDvAUS के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टूर्नामेंट में दूसरी हार के बाद गंभीर ने ये गंभीर बात कहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Harry Kane ने विराट को फुटबाल टीम में शामिल करने करी मांग

गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) की कप्तानी की आलोचना करते हुए मीडिया से कहा कि “मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे कप्तानी समझ में नहीं आई।”

“हम इस बारे में लगातार बात करते रहते हैं कि विकेट लेना कितना जरूरी है, ताकि बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें। तब आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर डलवाते हो। आमतौर पर वनडे में तीन स्पैल होते हैं, 4-3-3 ओवरों के।”

गंभीर ने आगे कहा कि “आप अपने शीर्ष गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर डलवाकर रोक देते हो तो, मैं इस तरह की कप्तानी समझ नहीं सकता। यह टी-20 नहीं है। मैं इस फैसले को समझ नहीं सकता क्योंकि यह खराब कप्तानी है।”

Virat Kohli को दिए सुझाव

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान (virat kohli) को अपना सुझाव देते हुए कहा कि “अगर भारत को परेशानी हो रही है तो वह छठे गेंदबाज के तौर पर शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को आजमा सकती है।

भैयाजी ये भी पढ़े : तंगी के चलते मैगी खाकर गुज़ारा करने वाला ये क्रिकेटर है सफल बल्लेबाज़,रोचक किस्से

या जो भी टीम में है वो अगला मैच खेल सकते हैं और देख सकते हैं कि वह वनडे में किस तरह के खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर आपके पास कोई है नहीं तो यह चयन की खामियां हैं।”

गवाई तीन वनडे मैचों की सीरीज

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसमें दो मैचों में क़रारी शिकस्त के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज हार चुकी है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को आस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया वहीं दूसरे वनडे में 51 रनों से टीम को शिकस्त मिली।