spot_img

INDvAUS : तीसरे मैच में बची भारत की लाज, मैच जीता…हारी सीरीज

HomeSPORTSINDvAUS : तीसरे मैच में बची भारत की लाज, मैच जीता...हारी सीरीज

नई दिल्ली। भारत ने आज के मैच में आस्ट्रेलिया (INDvAUS) को हरा दिया। तीन मैचों की श्रृंखला में लगातार दो मतित्चों से हाथ धोने के बाद भारत ने आज तीसरे मैच में अपनी लाज बचाई।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvAUS : ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का टारगेट, पांड्या का दिखा जलवा

आस्ट्रेलिया के मनुका ओवल मैदान पर खेले गए वनडे टूर्नामेंट के आखरी मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा।

जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई (INDvAUS) टीम 49.3 ओवरों में महज़ 289 रन ही जोड़ पाई और ऑल आउट हो गई। इस हार के बाद भी आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

आस्ट्रेलिया के फिंच ने जोड़े 75 रन

मेजबान टीम आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 82 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। ग्लैन मैक्सेवल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। भारत के कप्तान विराट कोहली के 63, हार्दिक पांड्या के नाबाद 92 और रवींद्र जडेजा की नाबाद 66 रनों की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए।

150 रन की शानदार पार्टनरशिप

भारतीय बल्लेबाजों (INDvAUS) ने अंतिम सात ओवरों में 93 रन जुटाए और भारत के लिए वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : Sunil Gavaskar ने तोड़ी चुप्पी, लिखा नहीं मांगी थी “पैटरनिटी लीव”

कप्तान ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 78 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे। पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।