spot_img

हादसा : ICU में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट की होगी जाँच, एक की हुई थी मौत…

HomeCHHATTISGARHहादसा : ICU में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट की होगी जाँच, एक की...

 

राजनांदगांव। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) ब्लास्ट हादसे की जांच होगी। जिले के कलेक्टर ने इसके लिए निर्देश दिए है। कलेक्टर टी के वर्मा ने अस्पताल में हुई इस घटना के लिए जिम्म्मेदारों पर कार्यवाही की भी बात कहीं है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी : मूणत ने सिंहदेव को याद दिलाया वादा, बोले-राजा का आश्वासन भी ख़ाली

उन्होंने कहा कि “मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) फटने की घटना की जाँच कराई जाएगी। जिस किसी भी स्टाफ ने लापरवाही बरती होगी उसपर कार्यवाही की जाएगी। वार्ड के मरीज़ों से भी मिलकर मामलें की जानकारी जुताई जा रही है।”

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया था। राजनांदगांव मेडिकल कालेज के ICU में ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) अचानक ब्लास्ट हो गया।

ब्लास्ट के बाद देखते ही देखते ऑक्सीजन पुरे वार्ड में फ़ैल गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं 9 मरीज़ों की हालत भी बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

इधर परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में रात में डॉक्टर और नर्स नहीं थे। बार बार बुलाने पर भी स्टाफ नहीं आए।

भैयाजी ये भी पढ़े : पुलिस जवान की हार्ट अटैक से मौत,गृहग्राम कौड़ीकसा मे हुआ अंतिम संस्कार

मेडिकल स्टाफ की गैर मौजूदगी में अस्पताल की आया ने आक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) का वाल्ब खोला था। जिसे हादसे की वज़ह बताई जा रही है।

जवान की सजगता से टला हादसा

मौके पर लोगो ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की चौकी में तैनात पुलिस जवान की वज़ह से हादसा टला है। जवान ने अपनी सूझ बुझ और तत्परता दिखाते हुए अस्पताल के फायर इक्यूपमेंट से तत्काल आग पर काबू पाने की कोशिश की, साथ ही मरीज़ों को भी पूरी मुस्तैदी के साथ वार्ड से सुरक्षित बाहर निकालने में मदद की।