spot_img

ब्रिटेन के स्वास्थ्यकर्मियों को राहत, सप्ताह भर में मिल सकता है CORONA VACCINE

HomeINTERNATIONALब्रिटेन के स्वास्थ्यकर्मियों को राहत, सप्ताह भर में मिल सकता है CORONA...

दिल्ली। ब्रिटेन सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए राहत भरा संदेश जारी किया है। ब्रिटेन में अगले सप्ताह तक फाइजर और बायोएनटेक की कोरोना वायरस वैक्सीन (CORONA VACCINE ) को मंजूरी देने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिटेन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) कर्मियों को 7 दिसंबर से टीका लगाने की शुरुआत की जा सकती है।

भैयाजी ये भी देखे – Borewell से निकली आग, विधायक ने जिला प्रशासन को दी सूचना

फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के अनुसार, ब्रिटेन कोविड-19 वैक्सीन के टीके (CORONA VACCINE ) को मंजूरी देने वाला पहला पश्चिमी देश बनने वाला है। ब्रिटेन ने फाइनजर और बायोएनटेक की दो-शॉट वाली वैक्सीन की चार करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया हुआ है। यह वैक्सीन संक्रमण को रोकने में 95 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाई गई है।

भैयाजी ये भी देखे – डॉक्टरों ने रचा इतिहास, दो जुड़े हुए जुड़वा बच्चो को ऑपरेशन करके किया अलग

20 नवंबर को आकलन करने के लिए कहा था

ब्रिटने के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने एक साक्षात्कार में इसके संकेत दिए हैं। ब्रिटेन (CORONA VACCINE ) ने 20 नवंबर को अपने चिकित्सा नियामक, मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) से फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वायरस वैक्सीन का आकलन करने को कहा था। इसके अलावा, एजेंसी यह भी निर्धारित करने की प्रक्रिया में है कि क्या ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन कठोर सुरक्षा मानकों को पूरा करती है या नहीं।