भैयाजी ये भी देखे – गृहमंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ शहीद सहायक कमांडेंट की शहादत पर…

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत  रामसुंदर दास, स्वास्थ्य मंत्री  टी.एस. सिंहदेव, नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल, राज्यसभा सांसद  पी.एल. पुनिया और विधायक  मोहन मरकाम भी उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी देखे-पॉर्किंग विवाद में कारोबारी को किया किडनैप, 5आरोपी अम्लेश्वर से गिरफ्तार

ज्ञात हो कि जांजगीर के शिवरीनारायण कस्बे में लक्ष्मीनारायण नाम से एक मंदिर है। महानदी के किनारे पर बने इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि इसका निर्माण 11वीं शताब्दी में हैहय वंश के शासकों ने करवाया था। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान राम के भक्त शबरी का आश्रम भी मंदिर के पास ही है। लक्ष्मीनारायण मंदिर में वैष्णव शैली की उत्कृष्ट वास्तुशिल्पीय डिजाइन देखी जा सकती है। माघ पूर्णिमा के मौके पर यहां एक उत्सव का आयोजन किया जाता है।

छत्तीसगढ़ी
छत्तीसगढ़ी

छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से मुख्यमंत्री का स्वागत

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता और छत्तीसगढ़ी संस्कृति से रक खास लगाव है। जिसके चलते प्रसिद्ध रामायणकालीन स्थल शिवरीनारायण में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से किया गया।अब तक लड्डू या सिक्के ,नोट ,फूलमाला से तौलने की परम्परा देखि गई थी। ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रदेश के मुखिया को छत्तीसगढ़ के पारम्परिक पहली बार हुआ व्यंजनों से तौला गया।