spot_img

Breaking News : Bhilai प्लांट में लगी भयंकर आग, दो हाइड्रोजन सिलेंडर ब्लास्ट

HomeCHHATTISGARHBreaking News : Bhilai प्लांट में लगी भयंकर आग, दो हाइड्रोजन सिलेंडर...

दुर्ग। भिलाई (Bhilai) के एक निजी हाइड्रोकार्बन प्लांट में भयंकर आग लगी है। इस आगजनी में फिलहाल किसी तरह के जनहानि की खबर सामने नहीं आई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : बीजापुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख का इनामी नक्सली ढेर

वहीं प्लांट की भड़की हुई इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल अमला ज़द्दोज़हद कर रहा है। इस आगजनी से आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है वहीं प्लांट में काम करने वाले कर्मचारियों के परिजन भी बड़ी संख्या में जुट गए है।

मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई (Bhilai) के जामुल थाना क्षेत्र के उत्कल हाइड्रोकार्बन प्लांट में यह आग लगी है। जहां पर दो बड़े हाइड्रोजन सिलेंडर में ब्लास्ट होने की सूचना भी मिल रही है। प्लांट में लगी आग की लपटें देखते ही देखे बढ़ते गई और आसमान में काले धुंए का गुबार एक-डेढ़ किलोमीटर पहले तक देखा जा रहा है।

इधर इस भयंकर आग को बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां तैनात है। साथ ही भिलाई स्टील प्लांट से भी फ़ायर फाइटर की यूनिट को बुलवाया गया है। फिलहाल भिलाई का दमकल अमला पूरी तरीके से आग पर काबू करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

Bhilai की आगजनी का कारण अज्ञात

मौके पर पहुंचे पुलिस और फायरब्रिगेड की टीमों को फिलहाल प्रबंधन की ओर से आग लगने की कोई वज़ह नहीं बताई गई है। प्लांट में काम चल रहा था तभी अचानक भयंकर आग भड़क गई। इस आगजनी के दौरान ही हाइड्रोजन के दो सिलेंडर में ब्लास्ट होने की बात वहां काम करने वाले कर्मचारी कह रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Big News : AIIMS में कोरोना मरीज़ ने की आत्महत्या, हड़कंप…

Bhilai के प्लांट में हुई इस आगजनी के दौरान कर्मचारियों की स्थिति पर भी अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि प्रबंधन का यह दावा है कि इस आगजनी में अब तक किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।