spot_img

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम का चयन, संजू, शिवम, युजवेंद्र और ऋषभ को मिली जगह

HomeSPORTST20 World Cup के लिए भारतीय टीम का चयन, संजू, शिवम, युजवेंद्र...

 

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में भारतीय टीम दो विकेटकीपर के साथ मैदान में उतरेगी। वेस्टइंडीज़ और संयुक्त राज्य अमेरिका में जून महीने में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम एक नए तेवर के साथ उतरेगी।

ये ख़बर भी देखें : साउथ की सफल एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु को सता रहा है ये डर…

टीम में IPL में अपना धुंवाधार प्रदर्शन करते हुए संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने जगह बनाई है। वही शिवम दुबे और युजवेंद्र चहल को भी टीम में रखा गया है। T20 World Cup में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, वहीं वाइस कैप्टन के रूप में हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी दी गई है।

गेंदबाजों में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे शानदार खिलाड़ियों को चयनित किया गया है। वही विराट कोहली के साथ यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव के विस्फोटक बल्लेबाज़ों को भी चयनित किया गया है। शुभमन गिल समेत तीन खिलाडियों को स्टैंडबाई में रखा गया है।

साल भर बाद खेलेंगे रोहित और विराट

पिछले टी20 विश्व कप के बाद से ही रोहित और विराट कोहली ने एक वर्ष तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय नहीं खेला था। पिछले साल वेस्टइंडीज़ में हुई टी20 श्रृंखला में भी यह दोनों भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि जनवरी महीने में इन दोनों ही खिलाड़ियों की टी20 प्रारूप में वापसी हुई और रोहित ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 श्रृंखला में शतक भी लगाया था।

T20 World Cup के लिए ये है भारतीय टीम…