spot_img

आदिवासी Sub Engineer की मौत पर भड़के विष्णुदेव, सरकार-पुलिस पर कसा तंज़

HomeCHHATTISGARHआदिवासी Sub Engineer की मौत पर भड़के विष्णुदेव, सरकार-पुलिस पर कसा तंज़

रायपुर। पुलिस हिरासत में एक आदिवासी सब इंजीनियर (Sub Engineer) पूनम कतलाम की हुई मौत के बाद सियासी घमासान मचा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने इसके लिए प्रदेश सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल दागे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : विष्णुदेव साय बोले, बारदाने को लेकर झूठ बोल रही भूपेश सरकार

साय ने इस घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार और उसकी पुलिस संवेदनशून्य व निरंकुश होती जा रही है। आदिवासियों के नाम पर राजनीतिक रोटियाँ सेंक रही प्रदेश सरकार का आदिवासी विरोधी चरित्र इस घटना से एक बार फिर जगज़ाहिर हो गया है।

साय ने पुलिस हिरासत में हुई युवा इंजीनियर (Sub Engineer) की संदिग्ध मौत की न्यायिक जाँच कर दोषियों पर हत्या का मामला चलाकर उन्हें सख़्त सजा दिलाने की मांग की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है, अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिन पर अंकुश पाने में प्रदेश का समूचा पुलिस तंत्र नाकारा साबित हो रहा है और दूसरी तरफ़ जाँच और पूछताछ के नाम पर संदेहियों के साथ पुलिस इस तरह पेश आ रही है कि संदेहियों को अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ रहा है।

Sub Engineer की पिटाई का आरोप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि सूरजपुर ज़िले की लटोरी पुलिस चौकी में मृत सब इंजीनियर (Sub Engineer) कतलाम के परिजनों ने पुलिस पर संदेही कतलाम के साथ बेदम पिटाई करने का आरोप लगाया है। जबकि पुलिस अब इस मामले पर भी लीपापोती करने में जुट गई है। पुलिस मृतक को पहले से ही बीमार होना बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : राजभवन से सरकार के टकराव पर साय का कटाक्ष, “सरकार सत्तावादी अहंकार में चूर”

साय ने कहा कि इस घटना की परिस्थितियों के मद्देनज़र जाँच कर पीड़ित परिवार को मुआवजा, एक सदस्य को तत्काल सरकारी नौकरी देने और न्याय दिलाने की मांग की है।