spot_img

राहुल गांधी के हेलीकाप्टर की निर्वाचन अफसरों ने की जांच, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

HomeNATIONALराहुल गांधी के हेलीकाप्टर की निर्वाचन अफसरों ने की जांच, कांग्रेस ने...

दिल्ली। तमिलनाडु में सोमवार, 15 अप्रैल को चुनाव अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की जांच की। नीलगिरि में हेलिकॉप्टर के लैंड होने के बाद उड़नदस्ते की टीम ने यह छानबीन की।

छानबीन की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है। राहुल गांधी ने नीलगिरि कॉलेज में आर्ट्स और साइंस के छात्रों और चाय बागान के वर्कर्स के साथ मुलाकात भी की। इसके बाद वे केरल के वायनाड रवाना हो गए। राहुल गांधी के हेलीकाप्टर जांचने के मामले को अब कांग्रेस मुद्दा बना रही है। मामले में बयानबाजी कांग्रेस नेताओं ने शुरू कर दी है।

राहुल गांधी ने वायनाड में किया रोड शो

वायनाड राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। 2019 में वायनाड की जनता ने उन्हें अपना सांसद चुना था। राहुल गांधी ने सोमवार को यहां रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वायनाड के लोग हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देते हैं, उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं। वायनाड का हर शख्स मेरा परिवार है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि एक परिवार में भाई-बहनों के बीच राय अलग-अलग होती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वे एक दूसरे से प्यार नहीं करते हैं। एक दूसरे का सम्मान या परवाह नहीं करते हैं। राजनीति का पहला कदम एक दूसरे का सम्मान करना है।

हिंदी भाषा थोपना अपमान

राहुल गांधी ने कहा कि आज मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है। बीजेपी के लोग और प्रधानमंत्री कहते हैं एक राष्ट्र, एक लोग, एक भाषा, एक नेता। भाषा कोई ऊपर से थोपी हुई चीज़ नहीं है। भाषा वह है जो व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के हृदय के अंदर से निकलती है। केरल के किसी व्यक्ति को यह कहना कि आपकी भाषा हिंदी से कमतर है, अपमान है। यह विचार कि भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, प्रत्येक युवा भारतीय का अपमान है।